हिंसा के 114 दिन, स्कूल को बना रहे उपद्रवी निशाना
हिंसा के 114 दिन, स्कूल को बना रहे उपद्रवी निशाना
Share:

श्रीनगर। जम्मू - कश्मीर में फिर हिंसा भड़क उठी है। हिंसा के चलते क्षेत्र के लोगों का जीवन परेशानी भरा हो गया है। हालात ये हैं कि यहां पर तनाव की स्थिति है। हिंसा ने राज्य के कई स्कूलों को अपनी चपेट में ले लिया। इतना ही नहीं दक्षिण कश्मीर में एक स्कूल भवन में उपद्रवियों ने आग लगा दी। आग से स्कूल का बहुत नुकसान हुआ है। स्कूल भवन धू - धू कर जलने लगा। आग की चपेट में यहां लगाए गए कुछ पेड़ भी आ गए हैं।

यह 25 वां संस्थान है जिसे आग लगाई गई है। गौरतलब है कि राज्य में 114 दिनों से हिंसा जारी है। मिली जानकारी के अनुसार अनंतनाग जिले के एशमुकाम में केंद्र सरकार जवाहर नवोदय विद्यालय संचालित करती है। यहां पर असंतुष्ठों ने आग लगा दी। भीड़ यहां पहुंची और स्कूल परिसर को आग के हवाले कर दिया। उपद्रवियों ने स्कूल भवन में रखे फर्निचर को निशाना बनाने का प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हो पाए।

ऐसे में उन्हों ने स्कूल भवन को आग के हवाले कर दिया। हालांकि जानकारी मिलते ही सुरक्षा दस्ता और फायरब्रिगेड स्कूल भवन परिसर में पहुंच गया और आग पर काबू पा लिया गया। गौरतलब है कि स्कूल बंद होने से आगजनी से अधिक नुकसान नहीं हुआ है। राज्य में हुई हिंसा में रीब 85 लोगों की मौत हो गई है।

उपद्रव के चलते स्कूलों को बंद कर दिया गया है। राज्य में जनजीवन भी असामान्य बना हुआ है। कक्षा 12 वीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों की मुश्किल बढ़ गई है दरअसल इन विद्यार्थियों द्वारा एनसीईआरटी की परीक्षाओं में बैठने की तैयारी की जा रही थी लेकिन स्कूल बंद होने से ये परेशानियों का अनुभव कर रहे हैं। इस घटना को लेकर अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने स्कूलों में हुई हिंसा की आलोचना की है।

गार्ड का गला रेंत कर जेल से भागे सिमी के सपोले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -