110 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कोरोना से जीती जंग

Aug 02 2020 12:39 PM
110 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कोरोना से जीती जंग

बेंगलुरु: कर्नाटक के चित्रदुर्ग में 110 वर्ष की एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना को हरा दिया है. कोरोना मुक्त होने के बाद शनिवार को महिला को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया. स्वास्थ्य अफसरों के अनुसार सिद्धम्मा पुलिस निवास में रहती हैं और उनके पांच बच्चे, सत्रह पोते और 22 पर पोते हैं. उन्होंने इस बारें में बताया कि फैमिली के अन्य मेंबर्स के साथ सिद्धम्मा के भी सताहिस जुलाई को कोरोना संक्रमण से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. उन्हें चित्रदुर्ग के कोरोना हॉस्पिटल उपचार के लिए लाया गया था. अब वे पूरी तरह से स्वस्थ हो गई हैं.

कोरोना वायरस के बाद कमजोर पद चुकी सिद्धम्मा चार लोगों की मदद से बाहर निकलीं और इस अवसर पर चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों ने उनका अभिनंदन किया. जब सिद्धम्मा से ये सवाल पूछा गया कि क्या वह कोरोना संक्रमण होने पर भयभीत हुई थीं, तब उन्होंने बोला, 'मैं किसी से नहीं डरती. ' उन्होंने बोला कि हॉस्पिटल में उपचार और दिए गए खाने से वह खुश हैं.

वहीं, बाद में पत्रकारों से चर्चा करते हुए डिस्ट्रिक्ट सर्जन बसावाराजू ने बोला कि यह बहुत गर्व की बात है कि सबसे बुजर्ग महिला कोरोना संक्रमण से सवस्थ हो गई हैं और उन्हें सरकारी हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है. उन्होंने आगे बोला, 'जहां तक मेरी सूचना है 110 वर्ष की महिला का कोरोना संक्रमण  से स्वस्थ होना रेकॉर्ड है. वह पुलिसकर्मी की मां हैं और पुलिस निवास में रहती हैं. ' बता दें की बेंगलुरु में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 57,396 केसों की पुष्टि हो गई है जबकि 1,056 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है.  

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी की कोरोना से मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

मुझसे शादी करो वरना दुष्कर्म का केस कर दूंगी.... 19 वर्षीय छात्र को 10 साल बड़ी युवती की धमकी

आज अयोध्या पहुंचेंगे सीएम योगी, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायज़ा