गरीब परिवार के इस बच्चे का जर्मनी के फुटबॉल क्लब में हुआ चयन
गरीब परिवार के इस बच्चे का जर्मनी के फुटबॉल क्लब में हुआ चयन
Share:

नई दिल्ली : जर्मन के जानेमाने क्लब बेयर्न म्यूनिक में भुवनेश्वर के एक 11 वर्षीय बच्चे को भी स्थान मिलने वाला है। 2 महीने के लिए इस बच्चे को यहां फुटबॉल सीखने का मौका मिलेगा। शहर के स्लम एरिया साबर साही से आने वाला यह बच्चा चंदन नायक है। इस ट्रेनिंग के बाद चंदन भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा बन सकेगा। देश के लिए सम्मान के अवसर और उजले होंगे। म्यूनिक में होने वाले जूनियर फुटबॉल कैम्प में चंदन को भी हिस्सा बनने का मौका मिलेगा।

चंदन ने कहा 'मैं बहुत खुश हूं। एक दिन भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं। इस बात के लिए मैं अपने कोच को धन्यवाद देता हूं। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल प्लेयर लियोनल मैसी को चंदन अपनी प्रेरणा मानते हैं। चंदन के कोच जयदेव महापात्रा ने बताया 'चंदन का परिवार टूटा हुआ है।कम उम्र में उसके पिता साथ छोड़कर चले गए थे। मां लोगों के यहां काम करके परिवार का गुजारा करती है। बच्चों को अच्छी परवरिश देने के लिए उसने खूब त्याग किया है। चंदन ने भी इन तमाम तकलीफों से जूझते हुए अपनी प्रतिभा को साबित किया है।

3 बार कांस्य पदक जीत चुकी जर्मन महिला फुटबॉल टीम ने पहली बार जीत गोल्ड

जहां तक सवाल इस कैम्प का है तो यहां चयन होने का दायरा 14 से 16 साल का है। ऐसे में 11 साल के बच्चे को मौका केवल उसकी प्रतिभा के बल पर मिला। कोच महापात्रा ने कहा लड़के ने बेहतरीन खेल दिखाया है। हमने बहुत ही कम उम्र में उसे तलाश कर लिया है। वो बीते तीन से चार सालों से हमसे ट्रेनिंग ले रहा है। पिछले एक साल में हमने चंदन को ऐसी ट्रेनिंग दी है जो आमतौर पर इंटरनेशनल क्लब्स में देखने को मिलती है। जब वो उड़ीसा में सिलेक्ट हुआ तो वो बहुत ही यंग था।

नेमार ने छोड़ी ब्राजील टीम की कप्तानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -