3 बार कांस्य पदक जीत चुकी जर्मन महिला फुटबॉल टीम ने पहली बार जीत गोल्ड
3 बार कांस्य पदक जीत चुकी जर्मन महिला फुटबॉल टीम ने पहली बार जीत गोल्ड
Share:

नई दिल्ली : ओलिंपिक में 3 बार कांस्य पदक विजेता रह चुकी जर्मनी की महिला फुटबॉल टीम इस बार रियो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल विजेता बानी। जर्मनी ने ओलिंपिक के फाइनल मुकाबले में स्वीडन को 2-1 से हराकर ओलंपिक का पहला स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है। विश्व की दूसरे नंबर की टीम जर्मनी इससे पहले 2000, 2004 और 2008 के ओलिंपिक में कांस्य पदक जीत चुकी है। लेकिन यह टीम लंदन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई थी और इस बार उन्होंने प्रदर्शन में जबर्दस्त सुधार करते हुए स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है।

स्पर्धा के गोल्ड मेडल मुकाबले में दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत की लेकिन पहले हाफ तक दोनों ही टीमें गोल करने में असफल रहीं। हालांकि मैच के 25वें मिनट में जर्मन खिलाड़ी ऐंजा मिताग के पास गोल करने का शानदार अवसर था लेकिन वह गोल करने में कामयाब नही हो सकी। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने अपनी नीति में बदलाव करते हुये एक दूसरे पर दबाव बनाना शुरु कर दिया। लेेकिन मैच का पहला गोल जर्मनी की तरफ से 48वें मिनट में आया जब उसकी फारवर्ड मारोसान जेनीफर ने शानदार गोल कर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। मु

काबले में 0-1 से पिछडऩे के बाद स्वीडन ने बढ़त को उतारने के लिए अपने खेल में और आक्रामकता दिखायी लेकिन गोल करने में सफल नहीं हो सकी। स्वीडन को उस सयम एक बहुत बड़ा झटका लगा जब उसकी डिफेंडर सेम्ब्रांट लिंडा मैच के 62वें मिनट में आत्मघाती गोल कर बैठीं और जर्मनी की टीम को मुकाबले में 2-0 से आगे कर दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -