इंदौर के इस क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे है कोरोना के मामले

इंदौर में कोरोना का आतंक थम नहीं रहा है. दिन पर दिन कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. वहीं, अब शहर के एमआइजी थाना क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. रविवार को आई रिपोर्ट में यहां के 11 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए है. जब संक्रमित होने की वजह सामने आई तो पता चला ज्यादातर लोग अस्पताल जाने से संक्रमित हुए हैं. एक महीने पहले तक यहां 31 वर्षीय युवक ही पॉजिटिव मिला था. मौत के बाद सामने आई रिपोर्ट में इसका पता चला था. मौत का कारण था कि वह नशे का आदी था, जिससे उसकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम थी. बाद में उसके पिता भी पॉजिटिव मिले थे. क्षेत्र में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 91 हो गई है. कई लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.

वहीं, रविवार को नए कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 71 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. इनमें मरीजों के पड़ोसी और आसपास रहने वाले रिश्तेदार शामिल हैं. अधिकारी अब उन लोगों की तलाश कर रहे हैं, जिनका अस्पताल आना-जाना है. उन्हें ये समझाइश दी जा रही है कि वे अस्पताल जाएं तो सुरक्षा बरतें. अनजान लोगों के संपर्क में न आएं. क्षेत्र में अचानक एक महीने में मरीजों की बढ़ी संख्या ने प्रशासन को भी चिंता में डाल दिया है.

बता दें की इस क्षेत्र के एक परिवार ने बताया कि उनके घर में आठ लोग एक साथ पॉजिटिव आए हैं. उनके भी सैंपल लिए गए. लॉकडाउन के वजह से सभी घर में ही रहते थे, लेकिन घर में एक बुजुर्ग महिला को डायलिसिस के लिए अस्पताल ले जाना पड़ता था. इससे बेटा संक्रमित हो गया होगा और अब पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव है. नेहरू नगर में पॉजिटिव आए एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी मेडिकल दुकान है. दुकान पर किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने के वजह से वह संक्रमित हुआ. साथ ही वे लोग भी संक्रमित हुए जो उसके संपर्क में आए. इसी कारण आसपास के करीब 15 लोग संक्रमित हुए हैं.

विदेशों में फंसे यात्री और पर्यटक को विशेष विमान से लाया जाएगा भोपाल

आगरा में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, सीएम योगी ने किया CMO और अपर निदेशक का ट्रांसफर

भोपाल में 700 के पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 33 की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -