विदेशों में फंसे यात्री और पर्यटक को विशेष विमान से लाया जाएगा भोपाल

कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन को लागू किया गया था. इस लॉकडाउन के चलते जो जहां था वो वहीं फंसे रह गया. मध्यप्रदेश से ऐसी एक खबर सामने आ रही है. प्रदेश के कई छात्र एवं टूरिस्ट वीजा पर घूमने गए पर्यटक लॉकडाउन के वजह से विदेशों में फंसे हैं. ऐसे लोगों को वंदे भारत मिशन के तहत सोमवार को भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से भोपाल लाया जाएगा. आर्मी ने रविवार को राजा भोज एयरपोर्ट पर रिहर्सल की है. तुर्की, कुवैत एवं ईरान आदि देशों में कई छात्र उड़ानें बंद होने से भारत नहीं आ पा रहे थे. भारत सरकार की वंदे भारत मिशन योजना के तहत ऐसे लोगों को गृहनगर तक पहुंचाया जा रहा है.

वहीं, सोमवार को भारतीय वायुसेना के विमान से तुर्की से 276 यात्री भोपाल आएंगे. एसडीएम मनोज उपाध्याय ने इस बारें में बताया कि सोमवार को सुबह 11 बजे विमान भोपाल पहुंचेगा. यात्रियों को सीधे 3 ईएमई सेंटर ले जाया जाएगा. यहां की पी बटालियन को 500 बिस्तरों वाले अस्पताल में तब्दील किया गया है. छात्रों एवं पर्यटकों को यहीं 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा. रविवार को एडीएम आशीष वशिष्ठ एवं पुलिस, प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस अस्पताल का निरीक्षण किया.

बता दें की राजा भोज एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. यदि किसी यात्री की तबीयत खराब हुई तो उसे सीधे कोविड-19 अस्पताल भेज दिया जाएगा. एयरपोर्ट पर इसके लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं. रविवार को आर्मी ने मॉकड्रिल भी की है. विमान आने से लेकर रवाना होने तक की रिहर्सल की गई. एयरपोर्ट पर बसों के साथ एंबुलैंस एवं चिकित्सा स्टाफ भी तैनात रहेगा.

आगरा में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, सीएम योगी ने किया CMO और अपर निदेशक का ट्रांसफर

बांग्लादेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर अब भी जारी है मौत का यह डरावना खेल

मध्यप्रदेश की राजधानी के 16 इलाके कंटेनमेंट जोन से हुए बाहर, 21 दिन से नहीं मिला कोरोना मरीज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -