24 वर्षीय युवती के अकाउंट में 11 करोड़! कई लोगों को सरकारी नौकरी के फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगा
24 वर्षीय युवती के अकाउंट में 11 करोड़! कई लोगों को सरकारी नौकरी के फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगा
Share:

पटना: पश्चिम बंगाल पुलिस ने बिहार पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाते हुए एक शातिर महिला को अरेस्ट किया है. इस महिला ने कई लोगों को सरकारी नौकरी के नकली नियुक्ति पत्र थमाकर उनसे करोड़ों रुपए वसूल लिए. पुलिस ने महिला के अकाउंट में जमा पैसे भी फ्रीज कर लिए हैं.

पुलिस के अनुसार, 24 वर्षीय युवती को रोहतास जिले से अरेस्ट किया गया है. महिला की शिनाख्त रोहतास के सूर्यपुरा बलिहार गांव की निवासी पिंकी कुमार के रूप में की गई है. पश्चिम बंगाल पुलिस ने महिला के बैंक अकाउंट में पड़े 11 करोड़ रुपए फ्रीज कर दिए हैं. पूछताछ में आरोपी युवती ने कबूला है कि उसने अब तक 64 लोगों को कई सरकारी संगठनों के फर्जी नियुक्ति पत्र दिए हैं. पिंकी कुमार को अरेस्ट करने के लिए बंगाल पुलिस की एक टीम 23 जून को सूर्यपुरा पुलिस स्टेशन के अधिकारियों से मिलने पहुंची थी. आरोपी के खिलाफ मामले के विवरण की जांच करने के बाद, दोनों प्रदेशों की पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को उसके घर से अरेस्ट कर लिया था.

यह कार्रवाई एक रेलवे कर्मचारी की शिकायत के आधार पर की गई. पुलिस ने सबसे पहले सुरेश दीपक, भूपेन्द्र शर्मा, पारस नाथ और कार्तिकेय नाम के व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया था. इनके पास सियालदह रेलवे डिवीजन में अलग-अलग पदों के लिए फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर थे. जांच के दौरान चारों ने खुलासा किया था कि उन्हें पिंकी कुमारी ने फर्जी नियुक्ति पत्र दिए थे. गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ बंगाल ले गई है. 

दलित युवती की शादी में जबरन घुस आए मुस्लिम युवक, महिलाओं के साथ की बदसलूकी, रोकने पर दी जातिसूचक गालियां, किया पथराव

ट्रक चालक ने अचानक लगया ब्रेक, पीछे से जा घुसी मिनी लोडिंग वाहन

बीजेपी नेता ने MBA छात्रा को मारी गोली, इलाज के दौरान हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -