दलित युवती की शादी में जबरन घुस आए मुस्लिम युवक, महिलाओं के साथ की बदसलूकी, रोकने पर दी जातिसूचक गालियां, किया पथराव
दलित युवती की शादी में जबरन घुस आए मुस्लिम युवक, महिलाओं के साथ की बदसलूकी, रोकने पर दी जातिसूचक गालियां, किया पथराव
Share:

अजमेर: राजस्थान के अलवर जिले में एक दलित परिवार के घर विवाह कार्यक्रम में घुसकर मुस्लिम समुदाय के युवकों ने जमकर हंगामा किया  है। आरोप है कि मुस्लिम युवकों द्वारा विवाह कार्यक्रम में जबरन बाइक ले जाने और महिलाओं के साथ बदसलूकी करने से रोकने पर वैवाहिक कार्यक्रम पर पथराव किया गया है। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर स्थिति को नियंत्रित किया। विवाद कर रहे करीब 12 उपद्रवियों को हिरासत में लिए जाने की जानकारी सामने आई है। घटना शनिवार (24 जून, 2023) की है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना अलवर जिले के थाना क्षेत्र रामगढ़ का है। यहाँ शनिवार (24 जून) की रात खोह गाँव में दलित समुदाय के बाबूलाल मेघवाल की बेटी का विवाह था। इस दौरान DJ बज रहा था और बिंदोरी का कार्यक्रम चल रहा था। आरोप है कि इस बीच कुछ मुसलमान युवक भी वहाँ आ धमके। उन्होंने महिलाओं के बीच घुसकर नाचना शुरू कर दिया, जिसका दुल्हन पक्ष वालों ने विरोध किया। एक पीड़ित जय किशन ने जानकारी दी है कि उपद्रवी बाइकों पर सवार हो कर आए थे, जो तेज रफ्तार में सीधे विवाह समारोह में घुस गए।

बताया जा रहा है कि ऐसा करने से रोकने पर आरोपित गुस्सा हो गए। उन्होंने दुल्हन के परिजनों को देख लेने की धमकी देते हुए अपने कुछ अन्य साथियों को भी मौके पर बुला लिया। इस दौरान पीड़ितों को गंदी-गंदी और जातिसूचक गालियाँ दी गईं। इस बीच उपद्रवी छतों पर चढ़ गए और उन्होंने विवाह समारोह में शामिल लोगों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। घटना में कुछ लोग जख्मी हुए हैं, जिनका उपचार करवाया गया है। इस मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस टीम पहुँची।

पुलिस ने 5 आरोपितों के खिलाफ शांतिभंग की धारा 151 के तहत एक्शन लिया है। वहीं कुल लगभग 12 लोगों को हिरासत में लिए जाने की खबर है। अन्य आरोपितों पर विभिन्न धाराओं के साथ SC-ST एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है। पीड़ित जयकिशन का कहना है कि, इससे पहले भी 2-3 बार उन लोगों के साथ मारपीट की घटनाएँ हुई हैं, मगर वो सब अपने आप को समझा कर चुपचाप सह लेते थे। फ़िलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

नाम बदलकर हिंदू लड़की से बनाए संबंध, फिर इस्लाम अपनाने का डाला दबाव, पीड़िता का पुलिस के सामने झलका दर्द

इंदौर: भाजपा नेता कमाल खान का बेटा बिलाल गिरफ्तार, 70 किलो ड्रग्स मामले में है आरोपी, बजरंग दल ने इसके खिलाफ ही किया था प्रदर्शन

दलित लड़की को किडनैप कर ले गया 5 पत्नियों का पति राशिद, फिर पीड़ित परिवार को धमकाया- दूसरी बेटी को भी उठा ले जाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -