जमीन घोटाले में सीएम हेमंत सोरेन को 10वां समन, एजेंसी ने कहा- आप नहीं आएंगे, तो हम आपके घर आएँगे
जमीन घोटाले में सीएम हेमंत सोरेन को 10वां समन, एजेंसी ने कहा- आप नहीं आएंगे, तो हम आपके घर आएँगे
Share:

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज शनिवार को कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को नया समन जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक, ED ने सोरेन से 29 या 31 जनवरी को पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने को कहा है, नहीं तो एजेंसी खुद उनके पास पूछताछ के लिए जाएगी। सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि इससे पहले 25 जनवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उन्हें जारी समन का जवाब दिया था। बता दें कि, ये हेमंत सोरेन को एजेंसी का दंसवा समन है। 

सूत्रों के मुताबिक, झारखंड के मुख्यमंत्री ने कहा है कि उन्हें एजेंसी का पत्र मिला है और वह उचित समय पर इसका जवाब देंगे. ED ने 13 जनवरी को सोरेन को नौवां समन जारी किया था और उनसे मामले में पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने को कहा था। इस बीच 20 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय जमीन घोटाला मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री से पूछताछ करने के लिए रांची पहुंचा था. इस महीने की शुरुआत में,  सोरेन ने संघीय एजेंसी को पत्र लिखकर कहा था कि वह 20 जनवरी को उनके आधिकारिक आवास पर भूमि घोटाला मामले में उनका बयान दर्ज कर सकती है। 

ED ने इससे पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद को 16 जनवरी को अपनी जांच में शामिल होने के लिए समन जारी किया था। यह मामला अवैध खनन और उससे जुड़ी कथित मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है। केंद्रीय एजेंसी ने 3 जनवरी को रांची में हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद के आवास की दिन भर की तलाशी पूरी की। गौरतलब है कि भूमि घोटाला मामले में यह दसवां समन है।

लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने कसी कमर, हर राज्य के लिए प्रभारी नियुक्त, उधर विपक्षी गठबंधन में घमासान जारी

80 में से मात्र 11 सीट ! यूपी में अखिलेश यादव के ऑफर से तिलमिलाई कांग्रेस, 23 सीटों पर लड़ने की जताई थी इच्छा

'हम सबको एकजुट रखने की कोशिश कर रहे, मैंने नितीश को पत्र लिखा..', बिहार के सियासी घमासान पर बोले खड़गे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -