यूपी-बिहार में आसमान से बरसी मौत, 107 लोगों की दर्दनाक मौत, अगले 72 घंटे भारी
यूपी-बिहार में आसमान से बरसी मौत, 107 लोगों की दर्दनाक मौत, अगले 72 घंटे भारी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में मॉनसून अपने निर्धारित समय 27 जून से दो दिन पहले ही पहुंच गया है. वहीं, यूपी, बिहार और असम में मॉनसूनी बारिश कहर बनकर बरस रही है. दो दिनों में यूपी और बिहार में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने से 107 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी. अब मौसम विभाग ने आने वाले 72 घंटों में बिहार के 38 जिलों में गरज के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

वहीं, असम में ब्रह्मपुत्र नदी के पानी का स्तर खतरे के निशान के पास पहुंच गया है. यहां बाढ़ के प्रकोप से 100 से अधिक गांवों के लोग परेशान हैं और लगभग 40000 लोग बाढ़ की मार झेल रहे हैं. भारत मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को यहां मॉनसून पहुंचने का ऐलान करते हुए कहा कि मॉनसून अब आगे राजस्थान, उत्तर प्रदेश के बाकी इलाके, हिमाचल प्रदेश, पूरी दिल्ली, हरियाणा के कुछ हिस्से और पंजाब के अधिकतर इलाकों हिस्से तक पहुंच चुका है. हालांकि, राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (NWFC) की प्रमुख साथी देवी ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ में अगले 3 दिन में बारिश की गतिविधियां कमजोर ही रहेंगी.

मौसम का पूर्वानुमान जताने वाली एक प्राइवेट कंपनी स्काईमेट वेदर के अनुसार, मॉनसून दिल्ली तक पहुंच चुका है लेकिन बारिश अधिक  नहीं होगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में शुक्रवार को हल्की, कहीं-कहीं पानी बरसेगा. वहीं 27 और 28 जून को शुष्क मौसम बना रहेगा. हालांकि इस वर्ष दिल्ली में मॉनसून सामान्य रहेगा.

चार साल बाद प्रॉफिट में आया ये बैंक, RBI ने लगा रखी है पाबन्दी

वेंटिलेटर के पार्ट्स फैला रहे संक्रमण, युवा इंजीनियरिंग ने बनाया रक्षक वेंटिलेटर

लगातार 20 दिनों से झटका दे रहा पेट्रोल, डीजल के दाम भी आसमान पर पहुंचे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -