लगातार 20 दिनों से झटका दे रहा पेट्रोल, डीजल के दाम भी आसमान पर पहुंचे
लगातार 20 दिनों से झटका दे रहा पेट्रोल, डीजल के दाम भी आसमान पर पहुंचे
Share:

नई दिल्ली: देश में बीते 20 दिनों से डीजल की कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है। तेल विपणन कंपनियों (OMC) ने कीमतों में आज फिर वृद्धि की है। यहां देखने वाली बात यह है कि देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से अधिक हो गई है। भारतीय इतिहास में पहली बार डीजल का भाव 80 के पार पहुंचा है। लोग दामों में बढ़ोतरी का विरोध भी कर रहे हैं।

इससे पहले गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे का इजाफा किया गया था, इसके बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 79.92 रुपये पर पहुंच गया था। वहीं, डीजल की कीमत में 14 पैसे की वृद्धि हुई, जिससे राजधानी में डीजल की कीमत 80.02 पैसे प्रति लीटर हो गई थी।  आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 17 पैसे महंगा हुआ है। इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम 80.13 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, डीजल की कीमत 80.19 रुपये प्रति लीटर हो गई है। IOCL की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम क्रमश: 81.82, 86.91 और 83.37 रुपये प्रति लीटर है। अगर डीजल की बात करें, तो इन महानगरों में इसका भाव क्रमश: 75.34, 78.51 और 77.44 रुपये है। 

पेट्रोल-डीजल के दाम आप एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर सेंड करना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको IOCL की वेबसाइट से मिल जाएगा।

कोरोना का अंत साबित हो सकती है 'कोविफोर' दवा, बाजार में पहुंची पहली खेप

असम में कोरोना का कहर जारी, 88 नए मामले आए सामने

इनकम टैक्स के नियमों में बढ़ा बदलाव, PAN-Aadhaar लिंक करना होगा आवश्यक
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -