भारतीय कम्पनी, अमेरिकी नौकर
भारतीय कम्पनी, अमेरिकी नौकर
Share:

नई दिल्ली : भारत की कम्पनिया अब विश्व में अपने पैर पसारते जा रही हैं. जी हाँ जानकारी के हिसाब से भारतीय मूल की 100 कंपनियों ने अमरीका में तकरीबन एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार देने की व्यवस्था की है. इतना ही नहीं इन कम्पनियो ने अमेरिका में 17.9 अरब डॉलर का निवेश भी किया है।

न्यू जर्सी, टेक्सास, कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क और जॉर्जिया में भारतीय कम्पनियो ने अमेरीकियों को अधिकांश प्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध कराये हैं इस बात का खुलासा भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) द्वारा आज यहां जारी एक सर्वेक्षण में किया गया.

जानकारी के अनुसार अमेरिका के सभी 50 राज्यों में और इसके अलावा कोलंबिया और प्यूरेटो रिका में 100 भारतीय कंपनियों ने कुल 1,13,423 लोगों को रोजगार प्रदान किया है. इन भारतीय कम्पनियो ने जिन राज्यों में सबसे ज्यादा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश किया उनमे न्यूयार्क, न्यू जर्सी, कैलिफोर्निया शामिल हैं. इन कम्पनियो द्वारा किये गए निवेश और मुहैया कराये गए रोजगार की विस्तृत जानकारी ‘इंडियन रूट्स, अमेरिकन स्वॉयल’शीर्षक से जारी इस रिपोर्ट में दर्ज़ है. इसमें कम्पनियो द्वारा कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के साथ ही शोध और विकास पर किए गए व्यय का भी उल्लेख है। जो जानकारी हमे उपलब्ध हो सकी है, उसके मुताबिक इन कम्पनियो ने क्रमश: 14.7 करोड़ डॉलर और 58.8 करोड़ डॉलर का निवेश इन दोनों पर किया है.

रसोई गैस पर चाहिए डिस्काउंट तो कीजिये बस ये काम

सेंसेक्स में गिरावट का सिलसिला जारी

आज से रेस्टारेंट में मिलेगा सस्ता खाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -