रसोई गैस पर चाहिए डिस्काउंट तो कीजिये बस ये काम
रसोई गैस पर चाहिए डिस्काउंट तो कीजिये बस ये काम
Share:

नई दिल्ली : मेक इन इंडिया और कैशलेस ट्रांजेक्शन के तहत और देश में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने एक और कदम उठाया है. जहाँ एक ओर कुछ दिन पहले रसोई गैस पर दाम बढाए गए थे उसमे अगर आप ऑनलाइन बुकिंग कराते हैं तो आपको 5 रूपये का डिस्काउंट प्राप्त होगा. यह ऑफर सिर्फ ऑनलाइन बुंकिंग ओर डिजिटल पेमेंट वालों के लिए ही है. अगर आप ऑनलाइन बुकिंग के साथ डिजिटल पेमेंट करते हैं तो आप चाहे सब्सिडी धारक हो या नॉन सब्सिडी धारक, आपको 5 रूपये का डिस्काउंट दिया जाएगा.

आपको बता दें कि नवम्बर माह से सब्सिडी वाले सिलेंडर पर 93 रूपये बढाए गए थे जिससे यह सिलेंडर 742 रूपये में मिलता है. अब अगर ऐसे में आप ऑनलाइन बुकिंग ओर डिजिटल पेमेंट करते हैं तो आपको यह सिलेंडर 737 रूपये में उपलब्ध होगा.

गैस कपनियों के एप भी आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जायेगे. आप चाहे तो इन एप्लीकेशन का उपयोग कर बुकिंग ओर पेमेंट कर सकते हैं. लेकिन जिस कम्पनी के आप उपभोक्ता हैं आप उसी कम्पनी कि एप्लीकेशन इस्तेमाल कर बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं. इस एप्स पर रजिस्टर करने के लिए उपभोक्ता कि ईमेल आईडी होना अनिवार्य है. इन एप्स में आपको बहुत सारे विकल्प भी मिलेंगे जैसे - सिलेंडर बुकिंग हिस्ट्री, मैकेनिक सर्विस, गैस सिलेंडर डिलीवरी टाइम, लोकेट डिस्ट्रीब्यूटर्स, चेंज डिस्ट्रीब्यूटर्स आदि.

गैस सिलेंडर के अलावा पेट्रोल पंप भी ऑनलाइन पेमेंट का फायदा लिया जा सकता है. अगर आप पेट्रोल पंप पर क्रेडिट या डेबिट कार्ड से डिजिटल भुगतान करते हैं तो इस पर आपको 0.75% की छूट दी जायेगी.

आज से रेस्टारेंट में मिलेगा सस्ता खाना

छात्राओं को मिलेगा हवाई सफर करने का मौका

केजरीवाल सरकार ने SC से किया सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -