इस बार गणतंत्र दिवस समारोह के होंगे 10 अतिथि
इस बार गणतंत्र दिवस समारोह के होंगे 10 अतिथि
Share:

मनीला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले समारोह के लिए 10 दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के नेताओं को निमंत्रित किया है। गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के साथ दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के ये नेता भारत संबंधों की 25 वीं वर्षगांठ पर आयोजित किए जाने वाले विशेष शिखर सम्मेलन में भागीदारी करेंगे। इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आसियान भारत सम्मेलन में अपने उद्बोधन में कहा कि वे स्मारक वर्ष के समापन अवसर और आने वाली 25 जनवरी को लेकर दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम का इंतजार कर रहे हैं।

उनका कहना था कि भारत की एक अरब 25 करोड़ जनता भारत के 69 वें गणतंत्र दिवस समारोह में आसियान नेताओं का मुख्य अतिथियों के तौर पर स्वागत करने के इच्छुक हैं। विभिन्न देशों के नेताओं को निमंत्रित करने को लेकर विदेश मंत्रालय में सचिव प्रीति सरन ने कहा कि आसियान नेताओं द्वारा शालीनतापूर्वक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो कार्यक्रमों में शामिल होने के निमंत्रण को मान लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि भारत गणतंत्र दिवस समारोह में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को सऊदी अरब के प्रिंस सलमान को आमंत्रित कर चुका है। भारत गणतंत्र दिवस समारोह के माध्यम से जहां अपनी लोकतांत्रित व सांस्कृतिक शक्ति का परिचय विदेशों को देता है वहीं वह यह बताता है कि भारत की सेना कितनी अनुशासित और शक्तिशाली व आधुनिक है।

नेहरू के जन्मदिन पर पीएम, एचएम ने दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस ने लिया दलित का साथ, तो भाजपा ने भिड़ाई जुगत

पीएम ने नौका हादसे पर व्यक्त कीं संवेदनाऐं

पीएम का मनीला में आज दूसरा दिन, होगी महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -