माली में आतंकी हमले के बाद 10 दिन का आपातकाल घोषित
माली में आतंकी हमले के बाद 10 दिन का आपातकाल घोषित
Share:

बामाको​ : माली में हुए आतंकी हमले के बाद देश में 10 दिन का आपातकाल लागू कर दिया गया है। दरअसल यहां होटल रेडिसन में हुए हमले के बाद देश में दहशत का माहौल है। हालांकि सेना और पुलिस ने अपने आॅपरेशन का अंजाम दिया। होटल में हुए हमले और गोलीबारी की जिम्मेदारी अल मुराबितून संगठन ने ली है। यह अल्जीरिया का एक कुख्यात आतंकी संगठन है। होटल रेडिसन में हुए हमले में करीब 27 लोग मारे गए।

राष्ट्रीय रेडियो पर जानकारी देते हुए कहा गया कि संकट की स्थिति में राष्ट्रपति इब्राहिम बौबाकर कीटा की अध्यक्षता में आयोजित किए गए कैबिनेट के सत्र के बाद सरकार द्वारा देशभर में 10 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा की गई। आपातकाल रविवार से लगाया जाएगा। 190 कमरे वाले इस होटल में हमलावरों द्वारा प्रातः होटल पर हमला किया गया। हमलावरों ने यहां ठहरे लोगों को बंधक बना लिया। होटल में इन आतंकियों ने गोलीबारी करना प्रारंभ कर दी।

हमले में करीब 27 लोगों की मौत हो गई। इस हमले को लेकर जिस संगठन ने जिम्मेदारी ली है वह आतंकी मख्तार बेलमुख्तार के नेतृत्व वाला संगठन है। ये आतंकी लोगों को कुरान की आयतें न पढ़ पाने को लेकर मार रहे थे। इस हमले के बाद देशभर में सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए गए हैं। यही नहीं हमले में मृतकों को लेकर तीन दिन का शोक मनाए जाने की अपील भी की गई है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -