यूपी में हुआ  सपा - कांग्रेस गठबन्धन, कांग्रेस 105 और सपा 298 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
यूपी में हुआ सपा - कांग्रेस गठबन्धन, कांग्रेस 105 और सपा 298 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
Share:

नई दिल्ली / लखनऊ : यूपी विधानसभा चुनाव में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर सहमति बन गई है. सूत्रों ने दावा किया है कि सपा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को 105 सीट देने के लिए तैयार हो गई है. वहीं, अखिलेश के उम्मीदवार 298 सीटों पर लड़ेंगे. आज कुछ देर बाद इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात तक टिकट बंटवारे और को लेकर मीटिंगों का दौर जारी रहा. कांग्रेस गठबंधन की खातिर जितनी सीटें मांग रही थी सपा उतनी सीटें नहीं देना चाहती थी. बताया जा रहा है कि खुद प्रियंका गांधी ने आगे बढ़कर मोर्चा संभाला. प्रियंका की ओर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने अखिलेश और उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की.सपा द्वारा कांग्रेस के कुछ सीटिंग विधायकों की सीट पर भी उम्मीदवार घोषित कर दिए जाने से गठबंधन पर संशय के बादल मंडरा रहे थे.

हालाँकि मनमाफिक सीटें नहीं मिलने से कांग्रेस मायूस जरूर थी लेकिन हिम्मत नहीं हारी थी.इधर प्रियंका गांधी ने नई दिल्ली में शनिवार देर रात रामगोपाल से मुलाकात की तो उधर सीएम अखिलेश यादव और कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बीच भी बातचीत हुई. ताबड़तोड़ बैठकों के बाद गठबंधन का नया फॉर्मूला निकलकर आया है. अब कांग्रेस 105 सीटों पर मान गई है. अब उम्मीद की जा रही है कि रविवार को गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो सकता है.

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, इन नेताओ के नाम नहीं

BSP मेें शामिल हुए अखिलेश कैबिनेट के पूर्व मंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -