बीजेपी मंत्री का बड़ा बयान, नोट से भी धीरे-धीरे हटेंगे गांधी
बीजेपी मंत्री का बड़ा बयान, नोट से भी धीरे-धीरे हटेंगे गांधी
Share:

चंडीगढ़ : हरियाणा के वरिष्ठ नेता और राज्य कैबिनेट में मंत्री अनिल विज ने खादी ग्रामोद्योग विभाग के कैलेंडर पर चरखा चलाकर सूत कातते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो के प्रकाशन को लेकर कहा है कि गांधी जी के स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बड़ा ब्रांड हैं। मंत्री अनिल विज ने कहा कि महात्मा गांधी के नाम से खादी का पेटेंट नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि महात्मा गांधी नोट से भी धीरे धीरे हट जाऐंगे। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के होने के कारण नोट की कीमत कम हुई है। गांधी का नाम जुड़ने से खादी डूब गई है। गौरतलब है कि महात्मा गांधी का फोटो खादी ग्रामोद्योग विभाग के कैलेंडर पर जारी न होने और इसके स्थान पर प्रधानमंत्री का चरखा चलाते हुए दिखाया गया फोटो कैलेंडर में शामिल किए जाने को लेकर जमकर राजनीति हो रही है।

इस मामले में विरोधियों द्वारा सरकार पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने महात्मा गांधी की उपेक्षा की है तो दूसरी ओर सरकार का कहना है कि वे गांधी जी के महत्व को कम नहीं कर रहे हैं मगर इस बात का कोई नियम नहीं है कि महात्मा गांधी को ही कैलेंडर की सामग्री पर दर्शाया जाना चाहिए। अब इस मामले में हंगामा बढ़ने की संभावना है।

एचएमटी फैक्टरी ने केंद्र सरकार के फैसले को हाईकोर्ट में दी चुनौती

योन शोषण मामले में राम रहीम को लेकर विशेष सीबीआई कोर्ट में हुई सुनवाई

60 टन की मशीन गिरने से मजदूरों के उड़े चीथड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -