जानिए किन 50 फिल्मों ने बॉलीवुड को बदल डाला
जानिए किन 50 फिल्मों ने बॉलीवुड को बदल डाला
Share:

भारत की जानी-मानी और प्रभावशाली फिल्म समीक्षकों में शामिल शुभ्रा गुप्ता जो की दो दशक से भी कही ज्यादा समय तक प्रभावशाली फिल्म समीक्षकों में शामिल रही है. उन्होंने कहा है की दर्शक बॉलीवुड की फिल्मे देखते है व उन्हें अपने जीवन में उतारते हैं, इसे संबद्ध करते हुए शुभ्रा गुप्ता ने ’50 फिल्म्स दैट चेंज्ड बॉलीवुड, 1995-2015′ लिखी है, जिसमें दो दशकों में जिन फिल्मों की वजह से बॉलीवुड में बदलाव की बयार आई उनका जिक्र किया गया है.

शुभ्रा का मानना है कि लंबे समय से फिल्म समीक्षक रहने वाली शख्स के लिए पीछे मुड़कर फिल्म उद्योग से जुड़े हर क्षेत्र जैसे फिल्म निर्माण, प्रदर्शन, प्रोडक्शन, वितरण और प्रदर्शनी में आए बदलाव की समीक्षा करना काफी मायने रखता है. शुभ्रा केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की सदस्य भी हैं. उन्होंने अपने एक  साक्षात्कार में बताया, “मेरी इच्छा रही है कि जिन फिल्मों को हमने बहुत पसंद किया व जिस प्रकार के हम दर्शक हैं और कैसे दोनों ने एक-दूसरे को प्रभावित किया है, उन बिंदुओं को जोड़ा जाए.

किताब लेखन ने मुझे दोनों मामलों में मदद की.” उन्होंने 1990 की शुरुआत में सिनेमा पर लिखना शुरू किया. उन्हें इस काम में मजा आने लगा और इस प्रकार सिनेमा के साथ जीवन भर चलने वाले साक्षात्कार का सफर शुरू हुआ. शुभ्रा कहती हैं कि उन्होंने 20 वर्षो में बनी मुख्यधारा की फिल्मों में उन्हीं 50 फिल्मों को शमिल किया है, जो बड़े पैमाने पर बदलाव लेकर आए.

बेंगलुरु केस: अक्षय को कहा 'कुत्ता' और कमीना'....

बेंगलुरु छेड़छाड़ केस : अनुष्का ने इन्हें भी ठहराया जिम्मेदार

आखिर क्या हुआ की कपिल के शो के सेट से गुस्से में बाहर निकली श्रद्धा.....Watch Pics

विन डीजल भारत पहुंचे, दीपिका सहित फैंस ने किया जोरदार स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -