रानी लक्ष्मीबाई की 190वीं जयंती के मौक़े पर 'मणिकर्णिका' के‌ निर्माता कमल जैन ने ज़ाहिर किये अपने जज़्बात

Dec 18 2018 06:07 PM
रानी लक्ष्मीबाई की 190वीं जयंती के मौक़े पर 'मणिकर्णिका' के‌ निर्माता कमल जैन ने ज़ाहिर किये अपने जज़्बात
var zflag_nid="3952"; var zflag_cid="6"; var zflag_sid="0"; var zflag_width="468"; var zflag_height="60"; var zflag_sz="0"; id=":mx">
हिंदी सिनेमा की अब तक की सबसे बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में से एक 'मणिकर्णिका' अगले साल 25 जनवरी को रिलीज़ होने जा रही है, जिसमें कंगना रनौत रानी लक्ष्मीबाई के टाइटल रोल में नज़र आयेंगी*
 
रानी लक्ष्मीबाई की 190वीं जयंती के मौक़े पर 'मणिकर्णिका' के‌ निर्माता कमल जैन ने लक्ष्मीबाई को लेकर अपनी राय को बेहद जज़्बाती अंदाज़ में बयां किया.
 
कमल जैन ने कहा, "बचपन में हम सबने स्कूल में रानी लक्ष्मीबाई की प्रेरणादायक कहानी को पढ़ा है. इस बात को कोई नहीं भुला सकता है कि  उन्होंने अपनी पीठ पर अपने बच्चे को बांधकर बड़ी बहादुरी और हिम्मत से युद्ध में ब्रिटिश सेना से लोहा लिया था. मैं हमेशा से ही इस बात को लेकर काफ़ी जुनूनी था कि रानी लक्ष्मीबाई की वीरता और त्याग की कहानी को बड़े पर्दे पर शिद्दत के साथ पेश किया जाये. मैं ख़ुद को ख़ुशकिस्मत समझता हूं कि मुझे इस भव्य फ़िल्म को ज़ी स्टूडियोज़ के साथ पेश करने‌ का मौक़ा मिल रहा है. साथ ही साथ मुझे विजयेंद्र प्रसाद सर, प्रसून जोशी सर, एक्शन डायरेक्टर निक पॉवेल, शंकर-एहसान-लॉय और कंगना रनौत जैसी बेस्ट टीम के साथ काम करने का मौक़ा मिला, उसके लिए भी मैं ख़ुद को भाग्यशाली मानता हूं. इस रोल के लिए कंगना से बेहतर अभिनेत्री कोई और हो ही नहीं सकती थी. भारत की स्वतंत्रता की नींव रखनेवाली और आज की पीढ़ी को भी प्रेरित करनेवाली रानी लक्ष्मीबाई के लिए हमारे दिल से निकली एक भावभीनी श्रद्धांजलि है 'मणिकर्णिका'. ख़ूब लड़ी मर्दानी, वो तो झांसी वाली रानी थी !"
 
फिल्म की ज़्यादातर शूटिंग जोधपुर में हुई है और इस फ़िल्म के जरिये टीवी का चर्चित चेहरा रहीं अंकिता लोखंडे डेब्यू करने जा रही हैं. फिल्म में अतुल कुलकर्णी, डैनी डेंजोंग्पा, जीशू और मोहम्मद जीशान अयूब भी प्रमुख किरदारों में नज़र आयेंगे.