अब एक लाख के अंदर दिल का इलाज

Feb 17 2017 03:16 PM
अब एक लाख के अंदर दिल का इलाज

जबलपुर. यदि कोई बीमारी हुई है, उसकके इलाज को लेकर मरीज को कई प्रकार की भ्रांतिया रहती है, जिसे दूर करना जरूरी होता है. कई बार तो अस्पताल जरूरत से अधिक फीस चार्ज करते है. बात करते है दिल की बीमारी की, केंद्र सरकार ने स्टेंट की कीमत 85 प्रतिशत कम कर दी है. दिल की धमनियों में रूकावट दूर करने के लिए की जा रही एन्जियोप्लॉस्टी की पैकेज दर कम हो जाएगी, अस्पताल संचालक इस निर्णय की तारीफ और इस निर्णय का स्वागत कर रहे है.

राष्ट्रीय औषधि मूल्य निर्धारण प्राधिकरण ने कोरोनरी स्टेंट की अनैतिक रूप से बढ़ी हुई कीमतों पर शिकंजा कसा है. जब हार्ट अटैक आता है, तब प्रायमरी एन्जियोप्लॉस्टी में स्टेंट का इस्तेमाल किया जाता है. बता दे की हार्ट अटैक के समय एंजियोग्राफी के माध्यम से देखा जाता है की धमनी में रूकावट कहा है. वहां स्टेंट लगाया जाता है.

प्राइवेट अस्पतालों में एन्जियोप्लॉस्टी का पैकेज लगभग करीब 1 लाख 65 हजार से 1 लाख 80 हजार रुपए तक है. हालांकि प्रत्येक अस्पताल के पैकेज अलग-अलग होते हैं. स्टेंट के रेट कम होने से एन्जियोप्लॉस्टी का पैकेज अब 70 हजार से 80 हजार रुपए तक हो सकता है.

ये भी पढ़े 

हेल्थी हार्ट चाहिए तो पिए ताँबे के बर्तन में रखा पानी

जानिए क्या होता है त्रिपुंड

कहेंगे दिल की बात....युवाओं में प्रणय दिवस का उल्लास

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App