दिल जीत लेती है आँखों की खूबसूरती
दिल जीत लेती है आँखों की खूबसूरती
Share:

आँखे खूबसूरत होती हैं तो इंसान की नजर आँखों पर ही ठहर जाती है. आँखों पर तो पता नहीं कितने शायरों ने अपनी नज्में लिख दी है क्योंकि खूबसूरत आँखें किसी का भी दिल जीत लेती है. इन आँखों की खूबसूरत बनाये रखने के लिए आप कुछ घरेलु चीजों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं जिनसे आपकी आँखे हमेशा खूबसूरत नजर आएगी.

आँखों को स्वस्थ रखने के लिए आँखों को आठ घंटे की नीद अवश्य दे. आँखों के आस-पास की त्वचा को सुक्षित रखने के लिए बादाम के तेल से आँखों के नीचे मालिश करनी चाहिए. इससे आँखों के काले घेरे खत्म हो जाते है. आंखों को तरोताजा करने के लिए गुलाब जल को आइस ट्रे में जमा लें और जब यह जम जाए इसे आखों के आस पास लगाएं. एैसा करने से आखों की जलन भी ठीक हो जाती है.हर रात सोने से पहले खीरे के दो टुकड़े अपनी आँखों पर कम से कम 15 से 20 मिनट तक तो भी रखे. इस से आपकी आँखों पर आ रही सूजन कम होगी. बादाम रोगन को आँखों के आस पास मालिश करने से भी आँखों की खूबसूरत बढ़ती है.

एक चम्मच त्रिफला एक मिट्टी के बर्तन में रात को भिगोकर रख दे, सुबह उस पानी से अपनी आँखों को धो ले. ऐसा करने से आपकी आँखों को राहत मिलेगी. आँखों के लालपन को कम करने और नज़र अच्छी करने के लिए अपनी आँखों पर दिन में कई बार पानी के छींटे मारें. इससे आपकी आँखें प्राकृतिक रूप से काफी खूबसूरत दिखेंगी.

इन तरीको से रोके अपने काजल को फैलने से

अच्छी नींद के लिए करे सौंफ और दूध का सेवन

अपने शिशु के आहार में शामिल करे कददू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -