यूपी में शिक्षा मित्र फिर आंदोलन की राह पर
यूपी में शिक्षा मित्र फिर आंदोलन की राह पर
Share:

लखनऊ : यूपी सरकार से शिक्षामित्रों की वार्ता विफल होने के बाद से ही शिक्षामित्रों ने कार्य का बहिष्कार करने के साथ हीआंदोलन की घोषणा कर दी है. आज गुरुवार से प्रदेश के सभी जिलों में शिक्षण कार्य का बहिष्कार कर स्कूलों में तालाबंदी और आंदोलन की घोषणा की गई है.

उल्लेखनीय है कि बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव राजप्रताप सिंह ने बुधवार को शिक्षामित्रों के संगठनों के पदाधिकारियों को वार्ता के लिए सचिवालय बुलाया था, जहाँ सिंह ने उनके सामने 10,000 रुपये महीने मानदेय और मूल विद्यालय या मौजूदा विद्यालय में ही पदस्थापित का प्रस्ताव के साथ सहायक अध्यापकों की भर्ती में वरीयता के प्रस्ताव पर विचार विमर्श का आश्वासन दिया गया था.

बता दें कि इसके जवाब में अनुभवी शिक्षामित्रों ने कहा कि वे 10,000 रुपये में पढ़ाने को तैयार नहीं हैं.उन्हें सहायक अध्यापक बनने पर 39000 रुपये वेतन व भत्ते मिल रहे हैं. 10 हजार में परिवार का पालन पोषण संभव नहीं है. यह कहते हुए इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया और करीब पांच मिनट में ही यह वार्ता विफल हो गई.

इसके बाद शिक्षामित्रों ने गुरुवार से  फिर से शिक्षण कार्य के बहिष्कार की घोषणा करते हुए कहा कि 21 अगस्त को लखनऊ और 25 अगस्त को दिल्ली में आंदोलन करेंगे. उधर, सरकार ने भी आंदोलन से निपटने को लेकर ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए .

यह भी देखें

यूपी में शिक्षा मित्रों का आंदोलन स्थगित, आज से पढ़ाई शुरू

नाराज शिक्षा मित्रों ने बीएसए दफ्तर में तोड़फोड़ कर आग लगाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -