यूपी में शिक्षा मित्रों का आंदोलन स्थगित, आज से पढ़ाई शुरू

लखनऊ : 25 जुलाई को दिए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से पूरे राज्य में धरना-प्रदर्शन कर रहे शिक्षा मित्रों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद अपना आंदोलन स्थगित कर दिया. आज बुधवार से सभी स्कूलों में पढाई फिर से शुरू हो जाएगी.

उल्लेखनीय है कि 25 जुलाई को आए सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षा मित्रों के खिलाफ फैसला दिया था जिससे नाराज होकर राज्य के शिक्षा मित्र आंदोलन कर रहे थे.इस कारण स्कूलों में पढ़ाई नहीं हो पा रही थी.इस मुद्दे पर शिक्षा मित्रो ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. बातचीत में सीएम ने स्पष्ट कहा कि सरकार के साथ वार्ता और धरना-प्रदर्शन, स्कूलों का बहिष्कार एक साथ नहीं हो सकता. पहले शिक्षामित्र स्कूलों में वापस जाएं और सरकार को समय दे. सरकार बातचीत करने को तैयार है शिक्षामित्र भी इसमें सहयोग करे.

उल्लेखनीय है कि सीएम से मुलाकात के दौरान शिक्षा मित्रों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के सामने राज्य सरकार से सुप्रीम कोर्ट के फैसले खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने की मांग के अलावा शिक्षामित्रों के हितों से जुडी अन्य मांगें भी रखीं. बता दें कि शिक्षा मित्रों ने यह भी कहा है कि यदि दो हफ्ते में समाधान नहीं हुआ तो वे फिर सड़कों पर उतरेंगे. इस पर राज्य की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री शिक्षाम‌ित्रों के प्रत‌ि संवेदनशील हैं. उनकी समस्याओं पर गंभीरतापूर्वक विचार किया जा रहा है.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

शिक्षा मित्रों का विरोध प्रदर्शन जारी, सरकार को दी धर्म बदलने की धमकी

4 दिन में 4 शिक्षा मित्रों की मौत, समायोजन रद्द होने से नाराज़ हैं शिक्षा मित्र

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -