नाराज शिक्षा मित्रों ने बीएसए दफ्तर में तोड़फोड़ कर आग लगाई
नाराज शिक्षा मित्रों ने बीएसए दफ्तर में तोड़फोड़ कर आग लगाई
Share:

लखनऊ : सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नाराज शिक्षामित्र आज सड़क पर उतर आएं. पूरे राज्य में शिक्षामित्रों के भरोसे संचालित स्कूल बंद रहे.सभी जिलों में शिक्षामित्रों ने जुलूस निकाल कर अपना विरोध प्रकट किया. इस फैसले के बाद शिक्षामित्रों के समक्ष भुखमरी का संकट पैदा होने की बात कही जा रही है .शिक्षा मित्रों ने संतकबीर नगर में बुधवार को बीएसए आफिस में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी.

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद बुधवार को शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया. शिक्षा मित्र गोरखनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर पहुंच कर वहां पर प्रदर्शन करने लगे .लेकिन पुलिस ने गोरखनाथ ओवरब्रिज पर प्रदर्शनकारियों को रोक दिया. लेकिन चकमा देकर दूसरे रास्ते से प्रदर्शनकारी शिक्षामित्र गोरखनाथ मंदिर के मुख्‍य गेट पर पहुंच कर धरने पर बैठ नारेबाजी कर रहे हैं. इससे पूरा रास्ता बंद हो गया है . मंदिर प्रबंधन और पुलिस समझाइश  दे रही है. यही नहीं गोरखनाथ रोड के साथ अलीनगर, बाबीना मार्ग भी जाम लगा हुआ है.

वहीं दूसरीओर संत कबीर नगर में शिक्षामित्रों के समायोजन को सुप्रीमकोर्ट द्वारा निरस्त किए जाने से आक्रोशित शिक्षा मित्रों ने बुधवार को बीएसए आफिस में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी. हालांकि आग लगने से पहले ही बीएसए माया सिंह कार्यालय का ताला बंद कर बाहर निकल आईं थी . पुलिस बल मौके पर मौजूद है. उधर, देवरिया जनपद मुख्यालय के सुभाष चौक पर शिक्षा मित्रों ने जाम लगा कर प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

यह भी देखें

उत्तर प्रदेश सरकार करेगी शिक्षामित्रो का फैसला

योगी के शपथ ग्रहण समारोह के खर्च की होगी जाँच

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -