फैसले के मद्देनजर हरियाणा में  हाई अलर्ट, धारा 144  के साथ राज्य की सीमाएं सील
फैसले के मद्देनजर हरियाणा में हाई अलर्ट, धारा 144 के साथ राज्य की सीमाएं सील
Share:

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम से संबंधित साध्वी दुष्कर्म मामले में शुक्रवार को आने वाले फैसले के मद्देनजर पूरे हरियाणा में धारा 144 लागू कर दी है और प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया है . यही नहीं सरकार ने डेरा प्रेमियों के चर्चा घरों में लाठी, डंडों और दूसरे हथियारों को भी प्रतिबंधित कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि गुरमीत राम रहीम के समर्थकों की बड़ी संख्या को देखते हुए पैरा-मिलिट्री फोर्स की 75 कंपनियों को हरियाणा में तैनात किये जाने के साथ ही केंद्र से 115 अतिरिक्त कंपनियां मांगी हैं. इसके अलावा पंजाब के डीजीपी ने प्रदेश के सभी डीआईजी, आईजी और एसएसपी को डेरा से जुड़े लोगों द्वारा पेट्रोल, डीजल, पत्थर और धारदार हथियार जमा करने की खबर मिलने पर अलर्ट किया गया है.

बता दें कि हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राम निवास ने बताया कि पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. कानून व्यवस्था में बाधा डालने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी .उन्होंने कहा, 'हमारे पास पर्याप्त संख्या में पुलिसबल मौजूद है. नाकों पर वाहनों की चेकिंग की जाएगी. राज्य की सीमाओं को सील कर दिया गया है. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए संबंधित अधिकारियों को जरुरी कदम उठाने के आदेश दे दिए गए हैं.

यह भी देखें

यौन शोषण मामले में राम रहीम पर आ सकता है फैसला, पंजाब में अलर्ट

फैसला आने की आहट से चौकस हुई हरियाणा सरकार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -