रॉयल एनफील्ड ने पेश की दो बेहरीन कस्टमाईज बाइक
रॉयल एनफील्ड ने पेश की दो बेहरीन कस्टमाईज बाइक
Share:

दुनिया का फेमस इंडिया ब्रांड रॉयल एनफील्ड की बाइक वैसे तो बेहतरीन होती है. लेकिन अभी हाल ही में रॉयल एनफील्ड की दो बाइक को कस्टमाइज करके बाजार में पेश किया गया है. इन बाइक्स को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि आप रॉयल एनफील्ड के फैन बन जाओगे.

दरअसल इन दिनों फ़्रांस में चल रहे 2017 वील्ज ऐड वेव्स एग्जिविशन में Sinroja Motorcycles द्वारा कस्टमाइज की गई दो बाइक पेश की है. रॉयल एनफील्ड हिमालयन से बनी Gentalman Brat और Royal Enfield Continental GT से बनी Surf Racer को पेश किया है. इस बाइक को एनफील्ड की Continetal GT कैफे रेसर को कस्टमाइज कर बनाया गया है. Surf Racer में ओरिजिनल 535 cc इंजन लगाया गया है.

इसमें मशीन्ड पिस्टन बैरल्स जोड़े गए है ताकि कम्प्रेशन हाई हो सके. रॉयल एनफील्ड के रेसिंग हेरिटेज को आर्टिस्टिक अप्रोच देते हुए प्रीमियम मटीरियल और हाई लेवल क़्वालिटी डिटेल्स रखे गए है. रॉयल एनफील्ड हिमालयन जेंटलमेन ब्रैट की बात करे तो उसमे भी कई बदलाव किये गए है जैसे उसकी सीट को कस्टमाइज किया गया है.

इसमें 411 cc का इंजन लगा हुआ है यह 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. जो कि 24 .5 Bhp की पावर और 32 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. अमेरिका स्थित बाइक कस्टमाइजेशन कम्पनी हेजन मोटरवर्क्स ने एक ऐसी बाइक कस्टमाइज की है जिसके लुक्स निगाहें रोक लेते है.

इस बाइक का नाम रॉयल एनफील्ड मस्कट है और इसमें दो 500 cc पावर वाली रॉयल एनफील्ड बाइक्स का जोर है. यह बाइक हैंड मशीन से तैयार की गई है. इस बाइक में Goodrich Silvertown कार के चौड़े टायर दिए गए है. जो कि इस मोटर साइकिल को भव्य लुक देते है.

इसका कस्टमाइज्ड इंजन भी काफी हैवी लुक्स वाला है. इसका क्रोम लेआउट इस बाइक डिज़ाइन में चार चाँद लगाता है. इस बाइक का डिज़ाइन पहले तो एक लकड़ी के टुकड़े पर तराशा गया था. इसके बाद इसे मशीन की शक्ल दी गई. एल्युमिनियम से बना इसका लम्बा ईंधन टैंक और लम्बा हैंडलबार भी इसे रॉयल लुक देते है.

रॉयल एनफील्ड से भी बेहतरीन फीचर है इस 9 लाख की बाइक में!

रॉयल एनफील्ड हिमालयन बाइक का बन रहा है पॉवरफुल वर्जन!

रॉयल एनफील्ड की इस बाइक को पूरी तरह से दिया गया है 'भगवद गीता' का टच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -