रॉयल एनफील्ड हिमालयन बाइक का बन रहा है पॉवरफुल वर्जन!
रॉयल एनफील्ड हिमालयन बाइक का बन रहा है पॉवरफुल वर्जन!
Share:

वर्ल्ड फेमस इंडियन बाइक रॉयल एनफील्ड इन दिनों पैरेलेल ट्विन इंजन वाली मोटर साइकिल बनाने जा रही है. इस पॉवरफुल इंजन को कम्पनी अपनी मशहूर बाइक हिमालयन में लगाकर इसे और भी पॉवरफुल बनाने जा रही है. आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड का हमालयन एक ऐसा ब्रांड है जो दुनियाभर में पसंद किया गया है.

इस बाइक को खासकर लॉन्ग ड्राइव और माउंटेनिंग करने वाले लोग पसंद करते है. कम्पनी इस नए पॉवरफुल इंजन को लगाकर सबसे पहले यूरोप और इंडिया में ट्राई करने की योजना बना रही है. ख़बरों की माने तो इस नए इंजन के रूप में 750 cc इंजन का इंजन लगाया जायेगा .

यह बाइक कम्पनी के चेन्नई प्लांट में बनने वाली अब तक की सबसे ताकतवर हिमालयन बाइक होगी. इसके अलावा कम्पनी अपने कुछ अन्य मॉडल्स को भी बड़े इंजन के साथ लांच करने की योजना बना रही है. आने वाले साल यानि 2018 में रॉयल एनफील्ड का लक्ष्य 90 हजार बाइक निर्माण का है जो कि वर्ष 2000 में महज 25 हजार के आसपास था.

कम्पनी की इस तेज ग्रोथ के पीछे कम्पनी के सीईओ और एमडी सिद्धार्थ लाल का अहम योगदान है. आपको बता दे कि फ़िलहाल जो रॉयल एनफील्ड हिमालयन बाजार में उपलब्ध है उसमे 411 CC का सिंगल सिलिंडर का इंजन लगा है जो कि 24.5 बीएचपी कि पावर और 32 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

लेकिन इसमें 750 cc का ताकतवर इंजन लगने के बाद इंजन 45 से 50 पीएस की पावर के साथ 60 न्यूटन मीटर तक का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा. रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल GT ट्विन सिलिंडर बाइक 2017 के इटली मोटर साइकिल शो में ग्लोबल डेब्यू कर सकती है.

वहीं हिमालयन का ताकतवर वर्जन भारत में 2018 में लांच हो सकती है.

भारतीय ब्रांड रॉयल एनफील्ड जल्द ही खरीदने जा रहा है डुकाती को!

भारत में कन्फर्म हुई इस शानदार बाइक की लॉन्चिंग, जल्द ही आएगी मार्केट में!

जल्द कीजिये! 11 हजार रूपये में मिल रही है 150cc इंजन की बाइक!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -