विज्ञापन मामले में JIO ने Ookla को दी प्रतिक्रिया
विज्ञापन मामले में JIO ने Ookla को दी प्रतिक्रिया
Share:

हाल में जियो ने टेलीकॉम कंपनी एयरटेल पर उसके विज्ञापन को लेकर आरोप लगाया था. जिसमे जियो ने एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया यानि एएससीआई में शिकायत कर एयरटेल के उस विज्ञापन पर रोक लगाने के साथ एयरटेल पर कार्यवाही करने को कहा था जिसमे भारती एयरटेल ने खुद को सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर बताया है. वही एयरटेल ने जियो की इस शिकायत पर पलटवार किया गया था. जिसमे एयरटेल ने कहा था कि Ookla ने देशभर में लाखों यूजर्स पर सर्वे किया है. जिसके बाद सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर का सर्टिफिकेट दिया है. इस विज्ञापन मामले को लेकर अब और विवाद बढ़ता हुआ नजर आ रहा है.

हाल में रिलायंस जियो ने Ookla को दी प्रतिक्रिया में कहा है कि Ookla ने यह माना है की डुअल सिम हैंडसेट्स में Ookla स्पीड टेस्ट हमेशा असली डाटा ऑपरेटर का ही डाटा दिखाया जाए ये जरुरी नहीं. ओकला द्वारा इकट्ठा किया गया प्राइमरी डाटा 90 फीसदी डुअल सिम डिवाइस पर आधारित है.

बता दे कि जियो ने एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया यानि एएससीआई में शिकायत कर इस विज्ञापन को हटाने के लिए कहा था. साथ ही  एयरटेल को तेज नेटवर्क का सर्टिफिकेट देने वाली कंपनी ओकला को भी कानूनी नोटिस जारी किया गया था. जियो ने इस संबंध में कहा था कि सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर का एयरटेल का दावा झूठा है. वही एयरटेल द्वारा स्पीड टेस्ट कराने वाली कंपनी ओकला के साथ मिलकर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया था.

 

फ्री में ले सकते हो JIO की प्राइम मेंबरशिप, जाने कैसे

एयरटेल कर रही है अपनी रणनीति तैयार, टेलीकॉम कंपनियों को देगी टक्कर

BSNL अपने इस प्लान में दे रही है हर दिन 2GB इन्टरनेट डाटा, वॉइस कॉल भी फ्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -