जेटली Vs जेठमलानी : जो नेता चुनाव नहीं जीत सका उसकी क्या इज्जत?
जेटली Vs जेठमलानी : जो नेता चुनाव नहीं जीत सका उसकी क्या इज्जत?
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और वित्तमंत्री अरुण जेटली की लड़ाई जारी है. अरुण जेटली मंगलवार को भी अरविंद केजरीवाल मानहानि केस में दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे. इस मामले में वकील राम जेठमलानी जेटली से क्रॉस इग्जामिनेशन कर रहे हैं. इससे पहले राम जेठमलानी ने ट्विटर के माध्यम से जेटली पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए जेटली पर तंज कसते हुए कहा कि जो नेता अपना चुनाव भी हार गया हो उसकी क्या इज्जत?

गौरतलब है कि कल भी अरुण जेटली द्वारा लगाए गए अरविन्द केजरीवाल और अन्य आप नेताओं पर मानहानि के मामले में रजिस्ट्रार के समक्ष सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान राम जेठमलानी ने अरुण जेटली से क्रॉस एग्जामिनेशन किया. केजरीवाल पर आरोप है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली के ख़िलाफ़ जो भी आरोप लगाए गए हैं वो मीडिया में जाकर लगाए गए. संसद में भी इसी तरह के सवाल मेरे ऊपर खड़े किए गए.

जेटली ने कहा कि मेरी देश में छवि को ख़राब करने की कोशिश की गई, यह लगातार 5 दिन तक किया गया. जिस तरह से छवि को ख़राब किया गया उसे किसी तरह से क्षतिपूर्त नहीं की जा सकता. इस पर जेठमलानी ने कहा कि आपने 6 दिन का इंतज़ार करने के बाद 7वें दिन क्यों मानहानि का केस किया? इस बात पर जेटली के वकीलों ने कहा कि उन्होंने आरोपो का लगातार कई दिनों तक खंडन भी किया.

जेठमलानी ने पूछा कि आपने कैसे तय किया कि आपकी जो मानहानि हुई है, उसकी आर्थिक रूप से भरपाई की जा सकती है और ये मानहानि 10 करोड़ की है, क्या आपका इससे कोई आर्थिक नुकसान हुआ है. इस पर जेटली ने जवाब दिया कि मेरी जो मानहानि हुई है उसकी छतिपूर्ति पैसे के आधार पर नहीं की जा सकती. 10 करोड़ की मानहानि का केस करने का कारण मेरी जो वैल्यू मेरे परिवार, दोस्तों या समाज के बीच है उसी आधार पर मैंने ये निर्णय किया. बता दें कि अरुण जेटली ने अरविंद केजरीवाल के ख़िलाफ़ दिसंबर 2015 मे 10 करोड़ रुपये का मानहानि का केस दर्ज करवाया था.

MCD में आ गई AAP तो लंदन जैसा हो जाएगा दिल्ली

एनडीएमसी ने होटल ली मेरीडियन का लाइसेंस किया रद्द

1 जुलाई से लागू होगा GST बिल, किसानों-छोटे कारोबारियों को पंजीयन से छूट

जेटली बोले नोटबंदी पर भरमाने वाली कांग्रेस जीडीपी के आंकड़ों से उदास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -