धोनी के इस्तेफे पर बोले राहुल द्रविड़
धोनी के इस्तेफे पर बोले राहुल द्रविड़
Share:

नई दिल्ली : भारतीय पूर्व कप्तान और "ए" टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि अगर धोनी 2019 विश्व कप टीम में खुद को नही देखते तो इनका निर्णय सही है.    

द्रविड़ ने कहा, ‘धोनी का फैसला ज्यादा हैरानी भरा नहीं है. उसे पता था कि यह होना ही है. ऐसी अटकलें थी कि वह चैंपियंस ट्रॉफी तक पद पर रहेगा लेकिन उससे पहले सिर्फ एक वनडे सीरीज.' उन्होंने कहा, ‘उसके नजरिये से देखें तो अगर वह खुद को अगले विश्व कप की टीम में नहीं देखता तो उसकी टाइमिंग सही है. फिर कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि एम एस धोनी जैसा अनुभवी और सक्षम क्रिकेटर जब फार्म में है तो टीम के लिये अनमोल है. उसके पास अपार अनुभव और क्षमता है, खासकर दबाव के क्षणों में यह आसानी से नहीं मिलता.' साथ ही ये भी कहा, ‘सवाल यही है कि आपको टीम में अपनी जगह बनानी पड़ती है और प्रदर्शन के दम पर यदि वह फार्म में है और अच्छा खेल रहा है तो धोनी जैसा खिलाड़ी भारत के लिये अनमोल है, खासकर तब जबकि बड़े टूर्नामेंट आ रहे हैं.

द्रविड़ ने कहा कि बड़े टूर्नामेंटों से पहले धोनी का फार्म एक मसला होगा उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि यह भी उसके अपने प्रदर्शन और क्षमता पर निर्भर होगा. यह उसी पर तय होगा कि वह कैसा प्रदर्शन करता है. टीम में उसकी जगह विशुद्ध रूप से विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी पर निर्भर होगी.' उन्होंने कहा ,‘कोहली दुआ करेगा कि धोनी अच्छा प्रदर्शन करें और टीम में रहे. इस तरह के अनुभव और क्रिकेट के ज्ञान की टीम को जरूरत है.' द्रविड़ ने कहा कि इतिहास उन्हें भारत के सफल कप्तान के रूप में याद रखेगा. उन्होंने कहा, ‘इतिहास उन्हें भारत के सबसे सफल कप्तान के तौर पर याद रखेगा. एक ऐसा कप्तान जो अपने दौर में टीम और खेल को काफी आगे ले गया.'

बेंगलुरु घटना पर भड़के विराट विडियो हुआ वायरल..

विराट की कप्तानी में युवराज की वापसी, धोनी भी टीम में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -