लम्बे बालो के लिए करे मीठी नीम के तेल का इस्तेमाल
लम्बे बालो के लिए करे मीठी नीम के तेल का इस्तेमाल
Share:

करी पत्ते का इस्तेमाल साउथ इंडियन फ़ूड बनाने में ज़्यादा किया जाता है. ये एक खुशबूदार पत्तिया होती है जो खाने में सुगंध लाने का काम करती है.पर इन पतियों का इस्तेमाल सिर्फ खाने को सुगन्धित बनाने के लिए ही नहीं बल्कि आयुर्वेद में जड़ी-बूटियों के रूप में भी किया जाता है. मीठी नीम में भरपूर मात्रा में ऐंटी-डायबिटीक, ऐंटीऑक्सीडेंट जैसे गुण मौजूद होते है.मीठी नीम के इस्तेमाल से बाल को भी मजबूत और लम्बा बनाया जा सकता है.

बालो के लिए कड़ी पत्ते का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से बालो का झड़ना रोका जा सकता है. और साथ ही ये आपके बालो को लंबे, काले और मजबूत भी बनाता है. कड़ी पत्तें में भरपूर मात्रा में विटामिन बी1, बी9, बी3, आयरन, कैल्शियम और फॉस्फोरस पाए जाते है. करी पत्ता बालों में रूसी को भी खत्म करता है.

मीठी नीम को बालो में इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप कड़ी पत्तों का तेल बना सकते है. करी पत्ते का तेल बनाने के लिए कड़ी पत्तों को धो कर साफ कर ले. धोने के बाद इन पत्तो को धूप में अच्छे से सूखा लें. जब ये पत्ते सुख जाये तो इन्हे ग्राइन्ड कर इसका पाउडर बना लें. अब इसमें नारियल के तेल को मिला ले. आप इस मिश्रण को बोतल में भर कर रख ले. नियमित रूप से इस तेल को अपने बालो की जड़ो पर लगाकर मसाज करें इससे आपके बालों को तुरंत फायदा मिलेगा.

शाइनी बाल पाने के लिए करे दही का इस्तेमाल

मूली की मदद से दूर करे अपने चेहरे के अनचाहे बाल

कॉर्न स्टार्च से दे अपने नाखुनो को नया लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -