मूली की मदद से दूर करे अपने चेहरे के अनचाहे बाल
मूली की मदद से दूर करे अपने चेहरे के अनचाहे बाल
Share:

अपने चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए लड़किया बहुत सारे तरीके अपनाती है.इसे छिपाने के लिए कई लड़किया ब्लीच का भी सहारा लेती है. लेकिन चेहरे पर अधिक ब्लीच के इस्तेमाल से स्किन में जलन और रैशेज की समस्या हो जाती है. पर अगर आप हमारे द्वारा बताये गए टिप्स को अपनाएगी तो बिना ब्लीच किये ही अपने चेहरे के अनचाहे बालो से छुटकारा पा सकती है.

1-दूध और निम्बू के इस्तेमाल से चेहरे के अनचाहे बालो से छुटकारा पाया जा सकता है.इन दोनों के इस्तेमाल से चेहरे से टैनिंग की समस्या भी दूर होती है. इसे चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से कच्चे दूध में नींबू के रस की कुछ बूंदो को मिला ले. अब इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे. जब ये मिश्रण गाढ़ा हो जाये तो  रूई की मदद से इस पेस्ट को अपने गालों पर लगाकर नाक और माथे तक दबाव के साथ 30 मिनट के लिए गोल-गोल घुमाएं. इसके बाद रुई को हलके गर्म पानी में निचोड़कर एक बार फिर चेहरे पर सर्कुलेशन मोशन में चेहरे को साफ करें. ऐसा करने से आपके चेहरे के अनचाहे बाल हट जायेगे.

2-आप चाहे तो अनचाहे बालो को हटाने के लिए मूली का इस्तेमाल भी कर सकती है. इसके लिए सबसे पहले मूली को अच्छे से छीलकर धो ले. अब मूली को पीस कर एक गाढ़ा पेस्ट बना ले. अब इसमें आधा नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर पैक की तरह लगाएं और थोड़ी देर के बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी से साफ करें. मूली में मौजूद विटामिन ए, सी और के झुर्रियों की समस्या को भी रोकते हैं और ब्लीच का भी काम करते हैं.

 

ये तरीके रखेंगे आपकी स्किन को हमेशा जवान

नमक का पानी दिला सकता है आँखों के इन्फेक्शन से छुटकारा

लू से बचाते है ये ड्रिंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -