शाइनी बाल पाने के लिए करे दही का इस्तेमाल
शाइनी बाल पाने के लिए करे दही का इस्तेमाल
Share:

गर्मी के मौसम में दही का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. लेकिन क्या आपको पता है की दही सिर्फ हमारी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमद होता है. दही एक बहुत ही अच्छा ब्यूटी प्रॉडक्ट होता है. दही को बालो में इस्तेमाल करने से आपके बालों में एक अलग सी चमक देखने को मिलेगी और इससे बालों का रूखापन भी दूर होता है.

1-सॉफ्ट और शाइनी बाल पाने के लिए दही और शहद को मिला कर अपने बालो में लगाए. 20 मिनट के बाद अपने बालो को ठन्डे पानी से धो लें. इससे बाल सोफ्ट हो जाएंगें.

2-दही एक अच्छे कंडीशनर के तौर पर भी काम करता है. अपने बालो को शैम्पू करने के बाद दही को अपने  बालो पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड दें. फिर ठन्डे पानी से अपने बालो को धो ले.

3-अगर आपके बाल बहुत झड़ते है तो दही में  करी पत्ते को मिलाकर पीस ले. अब इस पेस्ट को अपने बालो पर लगा ले. इससे बालों का झड़ना कम हो जाएगा.

4-बालो में रुसी की समस्या होने पर दही में थोड़ा सा नींबू का रस मिला कर अपने बालों में लगाएं. इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार करें.

5-लम्बे बाल पाने के लिए थोड़े से दही में नीरियल के तेल की कुछ बूंदें मिलाकर बालों में लगाएं. इससे आपके आपके बाल बहुत जल्दी लम्बे हो जायेगे.

निम्बू की मदद से पाए बालो से आने वाली पसीने की बदबू से छुटकारा

कलोंजी के इस्तेमाल से पाए फ़टी एड़ियों की समस्या से छुटकारा

कॉस्टर आयल के इस्तेमाल से पाए लम्बे बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -