नारियल पानी और चन्दन के इस्तेमाल से दूर करे धुप का कालापन
नारियल पानी और चन्दन के इस्तेमाल से दूर करे धुप का कालापन
Share:

गर्मियों के मौसम में हर कोई धूप से परेशान होता है. लगातार धुप के समपर्क में रहने से हमारी स्किन काली पड़ जाती है. जिसकी वजह से स्किन पर दाग धब्बे पड़ जाते हैं.पर कुछ आसान तरीको को अपनाकर आप सन टेन की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

1-टमाटर को पीसकर उसमें थोड़ा सा ओटमील और थोड़ा सा दही मिला दे.इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगा ले. फिर आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इस फेस पैक के इस्तेमाल से सन टैनिंग हटती है और त्वचा ग्लो करने लगती है.

2-नारियल पानी में चन्दन और थोड़ा सा बादाम का तेल डालकर एक पेस्ट बनाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गले पर लगाएं. फिर बीस मिनट बाद ठन्डे पानी से धो लें.इस फेस पैक के इस्तेमाल से आपके चेहरे पर पड़ा धुप का कालापन समाप्त हो जायेगा.

3-नींबू के रस में शहद मिलाकर सन टेन वाली जगह पर बीस मिनट के लिए लगाए. फिर ठन्डे पानी से धो दें. नींबू प्राकृतिक ब्लीचिंग के गुणों के लिए जाना जाता है और शहद त्वचा को नमी और प्राकृतिक चमक देकर आराम देता है.

4-तिल के बीज का तेल में जैतून का तेल और बादाम का तेल मिलाकर अपनी स्किन पर लगाए.आधे घंटे बाद बेसन के घोल के साथ अपने चेहरे को धो ले. फिर बाद में ठन्डे पानी से अपना चेहरा धोये.ऐसा करने से त्वचा की गंदगी और डेड स्किन दूर हो जाएगी.

जानिए कैसे करे अपनी स्किन की सफाई

तनाव छीन सकता है आपके चेहरे की सुंदरता

ग्लोइंग स्किन के लिए ख़ास है ये आहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -