कश्मीर की इस लड़की ने किया देश को गौरवान्वित
कश्मीर की इस लड़की ने किया देश को गौरवान्वित
Share:

नई दिल्ली: जब भी हम भारत के एक हिस्से जम्मू कश्मीर की बात करते है तो सबसे पहले एक ही बात ध्यान में आती है और वो है आतंकवाद. बम धमाके, लेकिन हम आपको इस बारे में नहीं बताने जा रहे. आज हम आपको कश्मीर की एक ऐसी बच्ची के बारे में बताने वाले है जो खुद को देश के लिए समर्पित करना चाहती है. यह बच्ची ताल्लुक की रहने वाली है जो किकबॉक्सिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली है. इस बच्ची का नाम तजामुल इस्लाम है ये महज 7 साल की है. जो अब जल्द ही किकबॉक्सिंग में विश्व स्तर के चैंपियनों को चुनौती देने वाली है. तजामुल ने कुछ दिन पहले ही दिल्ली में हुई नेशनल किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप के सब जूनियर वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया है. 

वही तजामुल ने 14 से 19 नवंबर तक इटली में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया था. बताते चले तजामुल नेशनल किकबॉक्सिंग में स्वर्ण पदक जीतने वाली कश्मीर की पहली लड़की है. साथ ही इस प्रतियोगिता में विश्व स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली वह पहली कश्मीरी लड़की भी रही. 7 साल की उम्र में यह मुकाम हासिल करना कोई आसान नहीं है. तजामुल इसका श्रेय अपने परिवार,  शिक्षकों और सेना को देती है.        

बता दे आपको तजामुल नेशनल किकबॉक्सिंग में स्वर्ण पदक जीतने वाली कश्मीर घाटी की पहली लड़की है. साथ ही इस प्रतियोगिता में विश्व स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली वह पहली कश्मीरी लड़की है. तजामुल ने मीडिया को बताया कि वो बड़ी होकर डॉक्टर बनना चाहती है, जिसके बाद पत्रकार ने पूछा कि किक बॉक्सिंग के साथ डॉक्टरी का यह मेल कैसे, जिस पर तजामुल ने कहा कि ‘पहले मैं सामने वाले की हड्डी तोड़ूंगी और फिर उसे जोड़ भी दूंगी. 

बैटिंग के दौरान गेंद लगने से श्रीलंकाई क्रिकेटर की मौत

ये है भारत का जैकीचैन

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शमिल हुआ इस 3 साल की बच्ची का नाम !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -