ब्रोकोली के सेवन से बने लम्बे समय तक जवां
ब्रोकोली के सेवन से बने लम्बे समय तक जवां
Share:

खूबसूरत दिखने के लिए हेल्दी स्किन का होना बहुत ज़रूरी होता है.क्योकि जब स्किन अंदर से स्वस्थ नहीं रहेगी तो बाहर से खूबसूरत कैसे दिख सकती है. हरी-सब्जियों में सबसे पौष्टिक है ब्रोकोली. ब्रोकोली में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो सेहत और त्वचा दोनों के लिए बहुत फायदेमंद है. अगर आप खूबसूरत त्वचा का सपना देखती है तो आज से ही ब्रोकोली का सेवन शुरू कर दे. 

1-ब्रोकोली के सेवन से आप काफी समय तक जवान बने रह सकते हैं. ब्रोकली में काफी मात्रा में विटामिन्स मौजूद होते है.जो चेहरे की झुर्रियाँ को कम करने का काम करते है.इसलिए ब्रोकली के सेवन से आपकी स्किन हमेशा जवान बनी रहेगी.

2- ब्रोकोली में भरपूर मात्रा में फोलिक एसिड पाया जाता है.ब्रोकोली में विटामिन सी कोलेजन के उत्पादन की क्षमता भी होती है.जो आपके शरीर को डिटोक्सिफाई करती है.

3-विटामिन ए, सी और कैल्सियम से भरपूर होने के कारन ब्रोकोली बालों के विकास के लिए बहुत फायदेमंद होती है.अगर आप भी अपने बालो को लम्बा और खूबसूरत बनाना चाहती है तो आज से ही अपनी डाइट में  ब्रोकली को शामिल करे .

4-ब्रोकोली विटामिन ई का बहुत अच्छा स्रोत होता है. यह स्किन को स्वस्थ रखने में काफी मदद करता है.इसमें विटामिन सी मौजूद होने के कारन यह आपकी स्किन को यंग बनाने का काम करती है..

जानिए क्या है विटामिन ई के स्किन के लिए फायदे

संतरे के इस्तेमाल से पाए दमकती त्वचा

ग्लोइंग स्किन के लिए ख़ास है ये आहार



 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -