OMG: आ गया फोल्ड होने वाला डबल स्क्रीन स्मार्टफोन
OMG: आ गया फोल्ड होने वाला डबल स्क्रीन स्मार्टफोन
Share:

बड़ी रैम, ज्यादा इंटरनल स्टोरेज दो के बाद चार कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट और भी ऐसी कई तकनीकों के आज स्मार्टफोन की दुनिया काफी बदल चुकी है. लगभग रोज ही किसी नई तकनीक के साथ स्मार्टफोन मार्केट में नया फोन लांच हो रहा है. इस मामले में कम्पनियाँ भी तरह-तरह के प्रयोग कर रही है. जिन्हे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि अगले कुछ सालों में स्मार्टफोन में क्रांतिकारी बदलाव देखने को मिलेंगे. हालांकि फिलहाल चीनी कंपनी जेडटीई (ZTE) ने एक ऐसा स्मार्टफोन लांच किया है जिसमे दो डिस्प्ले दी गई है.

स्पेन के मैड्रिड में हुए एक इवेंट के दौरान कंपनी ने अपना दो डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लांच किया है. कंपनी ने इसे फोल्डेबल भी बनाया है यानी इसे मोड़कर अपनी जेब में रखा जा सकता है. कंपनी ने इसे फोल्डेबल और डबल स्क्रीन, दोनों फीचर से लैस किया है. कंपनी ने अपने इस अनोखे स्मार्टफोन को एक्सॉन-एम नाम दिया है. इसमें 5.2 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसे मोड़ने लायक बनाया गया है.

इसमें दी गई दो स्क्रीन्स को अलग-अलग तरीके से उपयोग किया जा सकता है. आप इस स्मार्टफोन पर एक साथ कई प्रकार के काम कर सकते है. इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग मौके पर कम्पनी के महाप्रबंधक(टर्मिनल) सैम्युअल सन ने अपने बयान में कहा, 'स्मार्टफोन का नया युग आ चुका है. एक्सॉन-एम स्मार्टफोन के प्रयोग की क्षमता के मामले में अकल्पित क्रांति की शुरुआत है और जेडटीई इसमें अग्रणी की भूमिका में है.'

 

रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो पर जियो ने पेश किया बम्पर ऑफर

अब इस वेबसाइट से घर बैठे मंगाए जियो 4G फोन

हुंडई की इलेक्ट्रिक एसयूवी Kona का ग्लोबल डेब्यू ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -