ज़ूम ने लॉन्च की नई सुरक्षा सुविधाएं
ज़ूम ने लॉन्च की नई सुरक्षा सुविधाएं
Share:

वीडियो संचार मंच ज़ूम ने ऑनलाइन मीटिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए दो नई सुरक्षा सुविधाएँ जारी की हैं। ज़ूम टूआई मेजबान और सह-मेजबान को अस्थायी रूप से बैठक को रोकने और एक विघटनकारी प्रतिभागी को निकालने में सक्षम बनाता है। हाल ही में, ज़ूम ने एक आंतरिक उपकरण के बारे में जानकारी साझा की है जिसका उपयोग होने से पहले व्यवधानों को पूरा करने से रोकने में मदद करेगा।

"प्रतिभागी गतिविधियों को निलंबित करें", उन्नत संस्करण में आइकन जोड़ा गया है। इस विकल्प का चयन करने से, वीडियो, ऑडियो, इन-मीटिंग चैट, एनोटेशन, स्क्रीन शेयरिंग, और उस दौरान रिकॉर्डिंग बंद हो जाएगी, और ब्रेकआउट रूम समाप्त हो जाएंगे। ज़ूम मेजबान या सह-मेजबान से पूछेगा कि क्या वे अपनी बैठक से किसी उपयोगकर्ता को रिपोर्ट करना चाहते हैं, कोई विवरण साझा करना चाहते हैं, और वैकल्पिक रूप से एक स्क्रीनशॉट शामिल करें। "सबमिट" बटन पर क्लिक करने से रिपोर्ट किए गए उपयोगकर्ता को उनकी बैठक से हटा दिया जाता है, और ज़ूम ट्रस्ट एंड सेफ्टी टीम को सूचित किया जाएगा। मेजबान और सह-मेजबान अपनी बैठक को व्यक्तिगत रूप से उन सुविधाओं को फिर से सक्षम करके फिर से शुरू कर सकते हैं, जिन्हें वे उपयोग करना चाहते हैं। अधिक जानकारी एकत्र करने के लिए एक ईमेल पोस्ट मीटिंग भेजी जाएगी।

यह नई सुविधा सभी निशुल्क और सशुल्क ज़ूम उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। पहले से ही रिपोर्ट उपयोगकर्ता विकल्प है, लेकिन अब बैठक में भाग लेने वाले शीर्ष-बाएं सुरक्षा बैज पर क्लिक करके सीधे ज़ूम क्लाइंट से एक विघटनकारी उपयोगकर्ता की रिपोर्ट कर सकते हैं। खाता स्वामी और व्यवस्थापक अपनी वेब सेटिंग में गैर-मेजबानों के लिए रिपोर्टिंग क्षमताओं को सक्षम कर सकते हैं। ये दोनों नई सुविधाएँ मैक, पीसी, और लिनक्स और हमारे मोबाइल ऐप के लिए ज़ूम डेस्कटॉप क्लाइंट पर उपलब्ध हैं। सार्वजनिक रूप से साझा ज़ूम मीटिंग लिंक के लिए सार्वजनिक सोशल मीडिया पोस्ट और अन्य वेबसाइटों को स्कैन करने के लिए अब रिस्क-मीटिंग मीटिंग नोटिफ़ायर तैनात किया गया है। जूम अलर्ट खाताधारक और मेजबान अगर यह बैठक को जोखिम भरा लगता है।

PM मोदी ने किया BTS 2020 का शुभारंभ, डिजिटल इंडिया को बताया गेमचेंजर

WhatsApp ने नया संस्करण किया लॉन्च

एसीटी फाइबरनेट ने 100 एमबीपीएस और उससे अधिक ब्रॉडबैंड प्लान पर दिया 100 रुपए का कैशबैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -