विश्व बैंक ने दी लेबनान को चेतावनी, कहा की अपनी अर्थव्यवयस्था  में सुधार करे नहीं बंद हो जाएगी मदद
विश्व बैंक ने दी लेबनान को चेतावनी, कहा की अपनी अर्थव्यवयस्था में सुधार करे नहीं बंद हो जाएगी मदद
Share:

बेरूत: विश्व बैंक ने चेतावनी दी है कि यदि लेबनान मौलिक सुधारों को स्वीकार नहीं करता है, तो उसे अपने सरकारी संस्थानों के कामकाज और सामाजिक शांति बनाए रखने में महत्वपूर्ण मुद्दों का सामना करना पड़ेगा।

विश्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक सरोज कुमार झा ने मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए एक बयान में कहा, "शुरुआती चेतावनियों के बावजूद, लेबनान ने बहुमूल्य समय बर्बाद किया है और अपनी आर्थिक और वित्तीय प्रणाली के पुनर्गठन के कई अवसर गंवाए हैं।"

झा ने कहा, "निष्क्रियता का दंड न केवल व्यक्तियों के दैनिक जीवन पर, बल्कि लेबनानी लोगों के भविष्य पर भी बहुत बड़ा है।" बयान में कहा गया है कि देश के लंबे समय से चल रहे संकट, बुनियादी सार्वजनिक सेवाओं की विफलता, बढ़ती बेरोजगारी और गंभीर रूप से घटते मानव संसाधनों के कारण लेबनान की अर्थव्यवस्था और समाज पर "लंबे समय तक चलने वाले निशान" बन गए हैं।

"अगर कोई नीतिगत सुधार लागू नहीं किया गया तो 2022 में वास्तविक जीडीपी 6.5 प्रतिशत घटने का अनुमान है।" विश्व बैंक की घोषणा लेबनानी पाउंड के समानांतर बाजार में एक नए ऐतिहासिक निचले स्तर पर पहुंचने के एक हफ्ते से भी कम समय के बाद हुई क्योंकि देश का असाधारण वित्तीय संकट जारी रहा।

24 मई को, लेबनानी पाउंड गिरकर 34,000 लीरा के अमेरिकी डॉलर पर आ गया, जो एक सप्ताह पहले के 30,000 लीरा के रिकॉर्ड निचले स्तर से नीचे था। राजनीतिक अशांति और बिगड़ती अर्थव्यवस्था के कारण अमेरिकी डॉलर की कमी के कारण लेबनान हाल के वर्षों में एक असाधारण वित्तीय संकट के बीच रहा है।

आर्मेनिया में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के लिए 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया

छह साल बाद शुरू हुई साना-काहिरा के बीच वाणिज्यिक उड़ान

मिस्र ने सक्कारा में 250 ताबूतों और 150 मूर्तियों की खोज की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -