ज़ेलेंस्की ने रूस के साथ सुरक्षा गारंटी पर बातचीत करने के लिए प्रतिनिधिमंडल का गठन किया
ज़ेलेंस्की ने रूस के साथ सुरक्षा गारंटी पर बातचीत करने के लिए प्रतिनिधिमंडल का गठन किया
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मिलने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल बनाया है ताकि 'यूक्रेन की सुरक्षा गारंटी पर संधि' के निर्माण और गोद लेने पर चर्चा की जा सके।

सांसद डेविड अराखामिया, जो रूस के साथ शांति वार्ता में यूक्रेनी पक्ष का भी नेतृत्व करते हैं, को सोमवार को हस्ताक्षरित राष्ट्रपति डिक्री द्वारा प्रतिनिधिमंडल का नेता नामित किया गया था, उक्रायिंस्का प्रावदा की रिपोर्ट।

न्याय मंत्री ने माल्युस्का, वरिष्ठ राष्ट्रपति सलाहकार मायखाइलो पोडोल्यक, रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेज़निकोव और विदेश मामलों के उप मंत्री माइकोला टोचिट्स्की प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों में से एक हैं।

डिक्री के अनुसार, अराखामिया के पास विदेश मामलों के मंत्री के अनुमोदन के साथ प्रतिनिधिमंडल की संरचना को बदलने का अधिकार है, साथ ही साथ सरकारी एजेंसियों, उद्यमों, संस्थानों और संगठनों के कर्मचारियों को उनके वरिष्ठों, वैज्ञानिक सलाहकारों और विशेषज्ञों के अनुमोदन के साथ काम में संलग्न करने का अधिकार है।  "डिक्री रूस के साथ बातचीत में भागीदारी पर यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल के निर्देशों को भी अपनाती है। यूक्रेन की सुरक्षा गारंटी पर ड्राफ्ट संधि। "हालांकि, इन आदेशों की सामग्री को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

यूक्रेनी और रूसी टीमों के बीच शांति चर्चा का एक और दौर 29 मार्च को इस्तांबुल में हुआ, जिसके दौरान कीव ने अपने स्वयं के सुझाव दिए, उक्रायिंस्का प्रावदा ने कहा।

WHO ने गंभीर वायु प्रदूषण को चेतावनी दी, हर कोई अब प्रदूषित हवा में सांस ले रहा है

दक्षिण अफ्रीका ने आपदा स्थिति को औपचारिक रूप से समाप्त किया

गुटेरेस ने बारूदी सुरंग की समस्या को समाप्त करने का आह्वान किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -