गुटेरेस ने बारूदी सुरंग की समस्या को समाप्त करने का आह्वान किया

गुटेरेस ने बारूदी सुरंग  की समस्या को समाप्त करने का आह्वान किया
Share:

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने बारूदी सुरंग को "एक बार और हमेशा के लिए" समाप्त करने का आह्वान किया है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने बारूदी सुरंगों को "हमेशा के लिए" खत्म करने के लिए एक ठोस प्रयास का आह्वान किया है।  "इस अंतरराष्ट्रीय दिवस पर, आइए हम पिछले लाभों पर निर्माण करें और अंतमें दुनिया को बारूदी सुरंगों के संकट से छुटकारा दिलाएं, संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने 4 अप्रैल को खान जागरूकता और खान कार्रवाई में सहायता के लिए वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में एक संदेश में कहा।

इस तथ्य के बावजूद कि 160 से अधिक देशों ने बारूदी सुरंगों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने वाले एक ऐतिहासिक सम्मेलन पर हस्ताक्षर किए हैं, गुटेरेस का मानना है कि इन "घृणित हथियारों" से लोगों की रक्षा के लिए अधिक कार्रवाई की आवश्यकता है। " उसने कहा।

यूनिसेफ ने सप्ताहांत में बताया कि अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत के मरजाह जिले में शुक्रवार को पांच बच्चों, एक लड़की और चार लड़कों की मौत हो गई, जब संघर्ष के विस्फोटक अवशेषों में विस्फोट हुआ। एक अन्य लड़का और लड़की भी घायल हो गए।

अफगानिस्तान में पिछले सात महीनों में युद्ध और बारूदी सुरंगों के विस्फोटक अवशेषों से 301 बच्चे मारे गए हैं या अपंग हो गए हैं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने कहा, "वास्तविक आंकड़ा काफी अधिक माना जाता है।

आर्थिक संकट पर विरोध के बीच श्रीलंका के कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

अमेरिका को मुस्लिम देशों के लिए कोई दया नहीं है: ईरान के राष्ट्रपति

हौथिस ने दो महीने के संघर्ष विराम समझौते की घोषणा का स्वागत किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -