दक्षिण अफ्रीका ने आपदा स्थिति को औपचारिक रूप से समाप्त किया

दक्षिण अफ्रीका ने आपदा  स्थिति को औपचारिक रूप से समाप्त किया
Share:

जोहान्सबर्ग: कोविड-19 के घटते मामलों के मद्देनजर, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने देश की आपदा की राष्ट्रीय स्थिति को खत्म करने की घोषणा की।

हालांकि महामारी अभी भी जारी है और वायरस अभी भी मौजूद है, इन परिस्थितियों में अब यह आवश्यक नहीं है कि हम राष्ट्रीय आपातकाल की स्थिति में रहें। महामारी को भविष्य में राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिनियम के अनुसार संबोधित किया जाएगा "सोमवार को, उन्होंने एक टेलीविजन संबोधन में घोषणा की।

 रामफोसा ने घोषणा की कि सरकार ने वायरस से लड़ने के 750 दिनों के बाद आपदा की राष्ट्रीय स्थिति को हटाने का फैसला किया है। राष्ट्रपति ने कहा कि मार्च 2020 में राष्ट्रीय आपदा की घोषणा करने से प्रशासन को ऐसे कदम उठाने में सक्षम बनाया गया, जिससे कई और लोगों को गंभीर रूप से बीमार होने से रोका जा सके और कई लोगों की जान बचाई जा सके।

उन्होंने कहा कि कानूनों के कुछ घटकों को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत "आपदा के बाद की वसूली और पुनर्वास" के लिए सीमित समय के लिए लागू रखा जा सकता है, उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी दक्षिण अफ्रीका में एक नए चरण में प्रवेश कर गई है।

रामफोसा ने कहा, "हालांकि चौथी लहर में पहले की लहरों की तुलना में संक्रमण की संख्या बहुत अधिक थी, गंभीर बीमारी, अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु के काफी कम मामले थे." रामफोसा ने कहा कि आपदा की राष्ट्रीय स्थिति को हटाए जाने के बाद 30 दिनों तक कुछ संक्रमणकालीन प्रक्रियाएं होंगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि नए राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिनियम के नियमों के प्रभावी होने तक महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्वास्थ्य सावधानियों और अन्य सेवाओं को बाधित नहीं किया गया था.

प्राइम वीडियो ने रियल लीगल ड्रामा मूवी 'गिल्टी माइंड्स' के लिए किया बड़ा एलान

पाक पीएम ने विपक्ष से 'विदेशी साजिश' का समर्थन करने के बजाय चुनाव स्वीकार करने को कहा

आर्थिक संकट पर विरोध के बीच श्रीलंका के कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -