कई पुरस्कार से सम्मानित है जीनत अमान
कई पुरस्कार से सम्मानित है जीनत अमान
Share:

जीनत अमान भारतीय फ़िल्म उद्योग में एक प्रमुख अभिनेत्री रही हैं। वे बॉलीवुड के दौरान अपनी प्रतिष्ठित और स्वाभिमानी उपस्थिति के लिए मशहूर हुईं। चलिए, हम जीनत अमान के बारे में विस्तार से बात करेंगे:

जीवनी: जीनत अमान का जन्म 19 नवंबर 1951 को बॉम्बे (अब मुंबई) में हुआ था। उनके पिता का नाम अमानुल्लाह ख़ान था। वे अपनी कैरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की और बाद में फ़िल्मों में काम करने लगीं।

करियर: जीनत अमान ने अपनी पहली फ़िल्म 'हुम तुम और वो' में 1971 में अभिनय किया। वे अपने अदाकारी और सुंदरता के लिए प्रशंसा पाईं और उन्होंने कई सफल फ़िल्मों में काम किया, जैसे कि 'हरे रामा हरे कृष्णा', 'यादों की बारात', 'शोले', 'धरती का राजा' आदि।

फ़िल्मी पुरस्कार: जीनत अमान को अपनी अदाकारी के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। उन्हें पांच फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार और दो नेशनल फ़िल्म पुरस्कार मिले हैं।

सामाजिक कार्य: जीनत अमान ने अपनी फ़िल्मी करियर के अलावा सामाजिक कार्यों में भी सक्रियता दिखाई है। वे मानवाधिकार और महिला सशक्तिकरण के मुद्दों पर काम करती रही हैं।

अदाकारी की विशेषताएँ: जीनत अमान को उनकी भावनात्मक अदाकारी, उनकी चार्मिंग हास्य प्रभाविता और उनकी भूमिकाओं की मान्यता के लिए जाना जाता है।

विवादित निकाह: जीनत अमान ने अपने करियर के दौरान विवादित निकाह किया था। उन्होंने सनी अईदीन से शादी की थी, लेकिन उनका यह निकाह कुछ समय बाद तोड़ दिया गया। इससे उनके बीच विवाद उठा और बहुत सारे मीडिया रिपोर्ट्स उनके साथ जुड़ी।

जुर्माना मामला: जीनत अमान को 2018 में एक जुर्माना मामले में आरोपित किया गया था। उनके पूर्व पति ने उन पर नाराजगी के चलते उनके खिलाफ इलेक्ट्रिक कीटों की बरसात करने का आरोप लगाया था। यह मामला माहिरी और मीडिया ध्यान को खींचा।

विवादित बयान: जीनत अमान ने कुछ बयानों के बाद विवाद में आए हैं। उनके कुछ बयान राजनीतिक और सामाजिक मामलों के बारे में विवाद पैदा करने के लिए माने गए।

यामाहा MT-15 की कीमत उड़ा देगी आपके होश

टेक महिंद्रा ग्लोबल चैस लीग का आनंद और आनंद नें किया शुभारंभ

GCL : आनंद, यिफान ने ‘गंगाज ग्रैंडमास्टर्स' को ‘चिंगारी गल्फ टाइटंस' पर हासिल की शानदार जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -