जाकिर का दावा, राजीव फाउंडेशन को दिये 50 लाख
जाकिर का दावा, राजीव फाउंडेशन को दिये 50 लाख
Share:

नई दिल्ली: मुस्लिम धर्मगुरू जाकिर नाइक ने यह दावा किया है कि उसके द्वारा संचालित एनजीओ की ओर से राजीव गांधी फाउंडेशन को पचास लाख बतौर डोनेशन के रूप में दिये गये है। गौरतलब है कि जाकिर द्वारा इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन नामक एनजीओ संचालित किया जाता है।

अब बीजेपी ने कांग्रेस पर वार किया है। हालांकि इस मामले में अभी कांग्रेस की ओर से कोई बयान नहीं आया है, लेकिन जाकिर का यह कहना है कि उसके एनजीओ की ओर से फाउंडेशन को डोनेशन के रूप में पचास लाख दिये है। बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। शनिवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुये प्रसाद ने कांग्रेस से कहा है कि वह अब जाकिर के दावे को या तो स्वीकार करंे या फिर नकारे। लेकिन दोनों ही मामले में कांग्रेस अभी तक आगे नहीं आ सकी है।

प्रसाद का यह भी आरोप है कि कहीं कांग्रेस ने जाकिर से  ये रूपये रिश्वत के रूप में तो नहीं लिये थे। प्रसाद ने कांग्रेस पर सवाल करते हुये उत्तर देने के लिये कहा है। उन्होंने कांग्रेस से यह पूछा है कि यदि डोनेशन लिया गया है तो फिर उसे प्राप्त करने में या इसे लेकर पारदर्शिता क्यों नहीं रखी गई। यदि पचास लाख का डोनेशन राजीव फाउंडेशन को दिये है तो क्या जाकिर ने डोनेशन देने के पहले गृह मंत्रालय से अनुमति ली थी।

प्रसाद का कहना है कि इतनी बड़ी राशि का डोनेशन देने के लिये गृह मंत्रालय से अनुमति लेना जरूरी है। गौरतलब है कि जाकिर द्वारा पीस टीवी का भी संचालन किया जाता है और इसे तत्कालीन सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने अवैध टीवी चैनल करार दिया था। जिस समय जाकिर ने राजीव गांधी फाउंडेशन को पचास लाख का डोनेशन दिया, उस वक्त फाउंडेशन की अध्यक्ष सोनिया गांधी थी वहीं मनमोहन सिंह भी बतौर पदाधिकारी के रूप में जुड़े हुये थे।

55 आतंकी थे जाकिर नाइक के भाषणों से प्रेरित.....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -