यूएस ओपन क्वालीफायर में युकी भांबरी ने दूसरे दौर में बनाया अपना स्थान
यूएस ओपन क्वालीफायर में युकी भांबरी ने दूसरे दौर में बनाया अपना स्थान
Share:

इंडिया के युकी भांबरी ने मालदोवा के राडू अल्बोट पर एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वालीफायर्स के दूसरे दौर में स्थान बना लिया है। हालांकि, देश के शीर्ष रैंकिंग के पुरुष खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल अपने-अपने मैच सीधे सेटों से हरकार बाहर हो चुके है।  रिपोर्ट्स की माने तो विश्व के 241वें नंबर के रामनाथन अमरीकी किशोर ब्रूनो कुजुहारा से एक घंटे 28 मिनट में 3-6, 5-7 से, जबकि नागल कनाडा के वासेक पोस्पिसिल से 6-7, 4-6 से हार चुकी है। 

वर्ल्ड में 552वें स्थान पर काबिज युकी ने एक घंटे 34 मिनट तक चले मैच में अपने से अधिक रैंकिंग वाले अल्बोट (107) को 7-6 (4) 6-4 से मात दी है। युकी ने पहले सेट में धीमी शुरुआत की लेकिन वह वापसी करने में सफल रहे और सेट को टाईब्रेकर तक ले गए इसमें उन्होंने जीत अपने नाम कर ली है। खबरों का कहना है कि दूसरे सेट में उन्होंने बेहतर खेल दिखाया और उसे जीतकर अगले दौर में स्थान बना लिया है। इस 30 साल के खिलाड़ी का अगले दौर में मुकाबला बेल्जियम के जिज़ो बर्ग से होने वाला है।

इसके पहले खबरें आई थी कि भांबरी 20वें वरीय मचाक के सामने पूरी तरह बेबस दिखाई दिए और थोड़ी भी चुनौती नहीं पेश कर चुके है। मचाक आठ नवंबर 2021 को कॅरिअर की सर्वोच्च 131वीं रैंकिंग पर पहुंचे थे। टेनिस कोर्ट पर प्रभावी वापसी करते हुए भांबरी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वालिफायर में जीत के साथ आगाज भी कर लिया है। घुटने की चोट की वजह से US ओपन 2018 के बाद ग्रैंडस्लैम स्तर पर वापसी कर रहे भांबरी ने पुर्तगाल के विश्व के 248वीं रैंकिंग के जोओ डोमिनिगेज को 1 घंटे 8 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-2 से पराजित कर दिया था। 

लड़के के अंदर मिले महिलाओं के ये खास अंग, पेशाब के लिए नहीं था रास्ता

इंटर मिलान ने स्पेजिया को दी इतने अंकों से मात

भारत के स्टार फुटबॉलर समर ‘बद्रू’ बनर्जी ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -