दुनिया भर में 5 घंटों तक डाउन रही यूट्यूब की सर्विस....यूजर्स ने की भर भर कर शिकायत

12 अप्रैल की आधी रात से लेकर 13 अप्रैल की सुबह तकरीबन 5 बजे तक ठप रहने के उपरांत यूट्यूब की सर्विस ठीक हो गई है। ख़बरों की माने तो यूट्यूब 12 अप्रैल की रात तकरीबन 12 बजे डाउन हुआ था जो कि सुबह 5 बजे तक ये परेशानी बनी रही है। इसकी पुष्टि यूट्यूब ने भी ट्वीट करके की है। यूट्यूब के डाउन होने से विश्वभर के यूजर्स को मुश्किल का सामना करना पड़ गया है। हजारों यूजर्स ने सोशल मीडिया पर जिसकी शिकायत की है।

डाउनडिटेक्टर के अनुसार 48 प्रतिशत यूजर्स को एप के साथ, 42 प्रतिशत यूजर्स को वेबसाइट के साथ और 10 फीसदी यूजर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग में दिक्कत होने लगी है। डाउनडिटेक्टर पर 10,000 यूजर्स ने शिकायत कर दी है।  इस दौरान YouTube के साथ YouTube TV, YouTube Music, YouTube Studio के साथ भी यूजर्स को दिक्कतों की सामना करना पड़ा। यूजर्स को अकाउंट स्विच करने, लाइव करने और वीडियो सर्च में दिक्कत आ रही थी। यूट्यूब की इतनी सर्विसेज के एक साथ डाउन होने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है।

इस माह की शुरुआत में ही इंस्टैंट मैसेजिंग एप Telegram का डाउन हो गया था। उस बीच Telegram के यूजर्स को सबसे अधिक इंडिया और पाक में परेशानी हुई। downdetector के मुताबिक टेलीग्राम के डाउन होने की शिकायत लोगों ने 2 अप्रैल को दोपहर 3 बजे की कही है। यूजर्स का इस बारें में बोलना है कि सर्वर का रेस्पॉन्स अब तक नहीं मिला है। इसके अलावा कई यूजर्स को लॉगिन करने में भी परेशानी हुई थी। यूजर्स के मुताबिक एप को रिफ्रेश करने में आधे घंटे से भी अधिक वक़्त लग रहा था। डाउनडिटेक्ट पर 4,000 यूजर्स ने शिकायत की थी।

Elon Musk ने देर से जारी की ट्विटर पर निवेश की सूचना, भड़क उठे निवेशक

Jio में मात्र 75 रूपए में मिल रहा है 23 तक का डाटा

आज आप भी अमेज़न पर जीत सकते है हजारों रुपए का इनाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -