Elon Musk ने  देर से जारी की ट्विटर पर निवेश की सूचना, भड़क उठे निवेशक
Elon Musk ने देर से जारी की ट्विटर पर निवेश की सूचना, भड़क उठे निवेशक
Share:

हाल ही में सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के CEO पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) ने ट्वीट करके यह सूचना जारी की थी कि टेसला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ Elon Musk ने ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने से मना कर दिया है. एलन मसक एक बार फिर सुर्खियों में हैं क्योंकि उनपर ट्विटर के शेयर्स को लेकर धोखाधड़ी का मुकदमा भी दर्ज हो चुका है. 

Elon Musk पर दायर हुआ मुकदमा: एलन मस्‍क (Elon Musk) पर अमेरिका के एक कोर्ट में मुकदमा दर्ज हो चुका है और उनपर यह इस बात का इज्लाम लगाया गया है कि उन्‍होंने ट्विटर (Twitter) में अपने हिस्‍सेदारी (Elon Musk Stake in Twitter) का एलान जानबूझकर देर से किया है जिससे उन्हें कंपनी के शेयर सस्‍ते रेट पर मिल जाए.  खबरों की माने तो 24 मार्च, 2022 और 1 अप्रैल, 2022 के बीच ट्विटर (Twitter) के सभी पूर्व निवेशकों की ओर से मार्क बेन रसेला (Marc Ben Rasella) ने मैनहट्टन संघीय अदालत (Manhattan Federal Court) में मुकदमा भी दर्ज कर चुके है.

लगा धोखाधड़ी का आरोप: मार्क बेन रसेला (Marc Ben Resella) ने एलन मस्क (Elon Musk) पर इस बात का इल्जाम लगाया है कि टेसला (Tesla) के CEO ने जानबूझकर झूठे और भ्रामक बयान दिए और फेडरल लॉ के अनुसार निवेश के बारे में दी जाने वाली जरूरी जानकारी को पूरी तरह से छुपा लिया है. उनका यह भी बोलना है कि मस्‍क ने अपने निवेश की जानकारी को इसलिए छुपाए रखा ताकि वो ट्विटर के ज्‍यादा शेयर सस्‍ते में खरीद सकें.

SEC के लिए निवेशकों को 5% की सीमा पार करने के 10 दिनों के अंदर अनुसूची 13 दाखिल करने की आवश्यकता होती है लेकिन एलन मस्क (Elon Musk) ने तब तक फाइलिंग जमा नहीं की जब तक उन्होंने ट्विटर में 9.2% की हिस्सेदारी अब तक नहीं ली है. मामला दर्ज  करने वाले लोगों ने यह भी बोला है कि अगर मस्‍क तय समय पर ट्विटर में अपने निवेश की जानकारी दे देते, तो वे अपने शेयर नहीं बेचते.

आज आप भी अमेज़न पर जीत सकते है हजारों रुपए का इनाम

TRAI ने बेस स्पेक्ट्रम प्राइस में की बड़ी कटौती

कही भी UPI से पेमेंट करने से पूर्व जान लें ये बात वरना हो सकता है भारी नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -