WhatsApp लाया बेहतरीन अपडेट, एक बार देख लेने के बाद गायब हो जाएंगे मैसेज

व्हाट्सएप्प के आईफोन उपयोगकर्ताओं को व्यू वन्स फीचर का अपडेट प्राप्त होने लगा है। व्हाट्सएप्प के viewed once फीचर को ऑन करने के पश्चात् एक बार मैसेज देखने के पश्चात् मैसेज गायब हो जाएगा। व्हाट्सएप के व्यू वन्स फीचर का उपयोग फोटो, वीडियो और अन्य संदेशों के साथ किया जा सकता है। व्हाट्सएप व्यू वन्स फीचर फिलहाल आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया जा रहा है। इस फीचर के साथ व्हाट्सएप का नया वर्जन रिलीज कर दिया गया है जिसे आप एपल के एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

वही इस अपडेट के साथ इन एप मैसेज नोटिफिकेशन का अंदाज भी परिवर्तित हो गया है। व्हाट्सएप्प बीते कई महीनों से ‘view once’ फीचर की टेस्टिंग कर रहा था। व्यू वन्स फीचर को ऑन करने के पश्चात् भेजे गए फोटो-वीडियो एक बार देखने के पश्चात् गायब हो जाएंगे, हालांकि यह फीचर स्क्रीनशॉट लेने से उपयोगकर्ता को नहीं रोक पाएगा।

व्हाट्सएप का view once फीचर आईफोन के व्हाट्सएप वर्जन 2.21.150 पर मौजूद है। इस फीचर को उपयोग करने के लिए ‘1′ के आईकन पर टैप करना होगा। एक बार गायब होने के पश्चात् फोटो-वीडियो चैट में नहीं दिखेंगे। इसके अतिरिक्त जहां मीडिया फाइल स्टोर होती है, वहां भी इस फीचर के साथ भेजे गए फोटो-वीडियो नहीं नजर आएंगे। बता दें कि व्हाट्सएप्प इस फीचर की टेस्टिंग सितंबर 2020 से ही कर रहा है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लॉन्च किया भूकंप अलर्ट ऐप

व्हाइटहैट जूनियर का लक्ष्य स्कूलों के साथ साझेदारी में 1 मिलियन छात्रों को करना है प्रशिक्षित

अमेज़न पर आप भी कमा सकते हैं हजारों रुपये, बस करना होगा ये छोटा-सा काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -