YouTube Music ने छुआ 30 लाख डाउनलोड का आंकड़ा, लॉन्च के 1 सप्ताह मे
YouTube Music ने छुआ 30 लाख डाउनलोड का आंकड़ा, लॉन्च के 1 सप्ताह मे
Share:

YouTube Music जो एक ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप है, देश मे पिछले महीने ही लॉन्च किया गया है.  भारत में इसकी लॉन्चिंग के 1 हफ्ते के अंदर ही ऐप को तीन मिलियन यानी 30 लाख डाउनलोड का आंकड़ा टच कर लिया है.  भारत में पहले से मौजूद Spotify, Amazon Music, Jio Saavn, Gaana, Airtel Wynk को YouTube Music और YouTube Premium  से कड़ी टक्कर मिलेने वाली है. कंपनी के  चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर Susan  Wojcicki ने कहा है, “हमारी पहुंच इतनी ज्यादा है कि भारत भर में कई प्रतिभाशाली कलाकार और निर्माता दुनिया के साथ अपनी आवाज शेयर करने के लिए YouTube पर आते हैं.” इसके अलावा कहा है कि वर्ष 2020 तक भारत में इस सर्विस के यूजर्स 500 मिलियन होने की उम्मीद है. भारतीय कलाकारों के साथ इस सर्विस के लिए साझेदारी की हमें इस बात की बेहद खुशी है.

यूजर्स को दो ऑफर  YouTube Music का सब्सक्रिप्शन करने पर मिलता हैं. वही अगर यूजर YouTube Music लेते हैं तो यह सर्विस बिल्कुल फ्री है, क्योकि इसमें विज्ञापन दिखाए जाएंगे. साथ ही अगर यूजर विज्ञापन नहीं देखना चाहते हैं. तो वो YouTube Premium ले सकते हैं. कंपनी इस ​सर्विस के लिए यूजर से 99 रुपये प्रति महीने का चार्ज ले रही है.

इसमें ऑफलाइन म्यूजिक को भी स्ट्रीम किया जा सकेगा. वहीं, यूजर्स को YouTube Premium के साथ Music Premium पाने के लिए 129 रुपये प्रति महीना देना होगा. जिसमे यूजर को विज्ञापन नहीं दिखाई देगे. साथ ही YouTube पर मौजूद करोड़ों वीडियोज और YouTube Originals सीरीज को यूजर्स देख पाएंगे. कंपनी को इस प्रोइक्ट से जैसी उम्मीद थी वैसा ही रिस्पांस ग्राहको से मिल रहा है.

Twitter ने कम की फॉलो करने की लिमिट, स्पैम मैसेज भेजने वालों की हुई छट्टी

ये है 5 बेहतर फीचर वाले स्मार्टफोन, कीमत 15000 रु से भी कम

Tata Sky और Airtel के यूजर नही देखे पाएंगे फ्री IPL, जानिए पेड प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -