Twitter ने कम की फॉलो करने की लिमिट, स्पैम मैसेज भेजने वालों की हुई छट्टी

Twitter ने कम की फॉलो करने की लिमिट, स्पैम मैसेज भेजने वालों की हुई छट्टी

Twitter ने जो एक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट है वर्तमान मे स्पैम मैसेज भेजने वालों पर लगाम लगाने के लिए एक कदम उठाया है. यूजर एक दिन में 400 से ज्यादा मैसेज इस नियम के तहत कोई भी नए हैंडल्स को फॉलो नहीं कर पाएगा. बीते समय मे यह संख्या 1000 थी. कंपनी द्वारा बनाई गयी, संरक्षा टीम ने ट्वीट किया है, “फॉलो, अनफॉलो, फॉलो, अनफॉलो. कौन करता है ऐसा? स्पैमर्स (स्पैम संदेश भेजने वाले)।” साथ ही यह भी लिखा है कि कंपनी एक दिन में हैंडल्स को फॉलो करने की संख्या 1000 से घटाकर 400 की जा रही है.

आपको कंपनी के इस फैसले से कोई दिक्कत नहीं होगी. क्योकि भारत और दुनिया मे कोई भी यूजर एक दिन मे इतना मैसेज नही करता है. जिस कारण कंपनी ने यह नया अपडेट किया है. आइये जानते है और अधिक जानकारी.दुनिया मे स्पैम अकाउंट्स और बॉट्स की क्षमताओं में कमी लाने के लिए कंपनी ने यह कदम  उठाया है. कंपनी ने पहले भी बल्क ट्वीटिंग पर रोक लगाई थी.

जिस सुविधा के अंतर्गत यूजर्स को कई अकाउंट्स से एक ही पोस्ट को ट्वीट करने की अनुमति प्रदान करता था. वही, कंपनी ने  नए रिपोर्टिंग टूल भी जोड़े दी हैं. जो बॉट को फ्लैग करने की यूजर्स को अनुमति देते हैं. नया अकाउंट बनाने के समय यूजर्स को एक फोन नंबर या ईमेल एड्रेस के साथ अपनी पहचान की पुष्टि करने की आवश्यकता होती है. Twitter द्वारा उठाए गये इस कदम से आने वाले समय मे हैकिंग और बॉटस पोस्ट को रोकने मे मदद मिलेगी.

Snapchat में खेले लाइव Snap Games गेम, जानिए फीचर

Honor Gala Festival सेल में लेटेस्ट स्मार्टफोन मिल रहे, आधी कीमत में

6 महीने तक सब मिलेगा फ्री, Jio के ये नए प्लान हुए लॉन्च